Headlines

*”हमारे पास डंडा भी है और डेटा भी…CAA लागू कराने के लिए UP पुलिस तैयार:- DGP उत्तर प्रदेश…*

Share

उत्तर प्रदेश के डीजीपी प्रशांत कुमार बड़ा बयान देते हुए कहा कि सीएए कानून लागू कराने के लिए यूपी पुलिस पूरी तरह तैयार है. कुमार ने कहा कि मैं प्रदेशवासियों को विश्वास दिलाता हूं कि कानून व्यवस्था बिगड़ने नहीं पाएगी. कानून-व्यवस्था दुरुस्त रखने के लिए हमारे पास डंडा भी है और डेटाबेस भी. धर्मगुरुओं, समाज के सम्मानित लोगों से पुलिस की वार्ता जारी है. हमारा मानना है कि वार्ता से हर समस्या का समाधान संभव है. अपराधियों की संपत्ति जब्त करने का कानून पुराना लेकिन उसका प्रभावी इस्तेमाल अब हो रहा है….लोकसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश के लिए कानून व्यवस्था बनाए रखना एक बड़ी जिम्मेदारी है. इस बीच, यूपी पुलिस महानिदेशक प्रशांत कुमार ने कहा कि प्रदेश की पुलिस पूरी तरह तैयार है. प्रदेश में कानून व्यवस्था बिगड़ने नहीं दी जाएगी. कानून व्यवस्था दुरुस्त रखने के लिए हमारे पास डंडा भी है और डेटाबेस भी. वहीं धर्मगुरुओं, समाज के सम्मानित लोगों से भी पुलिस की वार्ता जारी है. हमारा मानना है कि वार्ता से हर समस्या का समाधान संभव है. वहीं, अपराधियों की संपत्तियों की जब्ती पर अधिकारी ने कहा कि संपत्ति ज़ब्त करने का कानून पुराना है, लेकिन उसका प्रभावी इस्तेमाल अब हो रहा है।

यूपी डीजीपी प्रशांत कुमार ने साफ तौर पर कहा है कि सीएए में किसी की नागरिकता नहीं जाएगी. साथ ही आगे बताया कि ‘हमारी तैयारी हमारी ट्रेनिंग का पार्ट है, हम ट्रेनिंग में इतना पसीना बहा रहे हैं कि खून बहाने की नौबत नहीं आएगी. हमारी फील्ड फोर्स, हमारे उपकरण किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार हैं. सभी संस्थाओं से हम सूचनाओं का आदान-प्रदान कर रहे हैं’. इतना ही नहीं बीते साल ‘हमने 29 हजार दोषियों को कोर्ट से सजा दिलवाई थी. साथ ही 41 दोषियों को मृत्युदंड भी दिलवाया था. हम कोर्ट के जरिए अभी भी किसी भी गतिविधि में शामिल दोषियों को सजा दिलवा रहे हैं’।

गृह मंत्रीने ने भी किया था ये ऐलान

बता दें कि हाल ही में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) को लेकर बड़ी घोषणा की थी. उन्होंने कहा था कि लोकसभा चुनाव से पहले सीएए को लागू करने नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाएगा. इसके बाद इसे लागू भी कर दिया जाएगा. गृह मंत्री अमित शाह ने पिछले साल अपने पश्चिम बंगाल दौरे के दौरान दावा किया था कि सीएए को लागू करने से कोई नहीं रोक सकता है।


Share