Headlines

*Big Breaking” बॉलीवुड अभिनेत्री जया प्रदा को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश करने का आदेश, जारी हुआ सातवीं बार गैर-जमानती वारंट; पढ़िए क्या है पूरा मामला?….*

Share

बड़ी खबर आपको बता दें की बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री जया प्रदा जो अभिनेत्री से नेता बनी हैं, उनके खिलाफ कोर्ट ने आदेश जारी कर गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश करने का आदेश दिया है, बता दें की 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान उन पर आचार संहिता का उल्लंघन करने का आरोप है….रामपुर की एमपी/एमएलए अदालत ने पुलिस को एक्ट्रेस से नेता बनीं जया प्रदा को गिरफ्तार कर 27 फरवरी को अदालत में पेश करने का आदेश दिया है. सीनियर प्रोसेक्यूशन ऑफिसर अमरनाथ तिवारी ने बताया कि जया प्रदा के खिलाफ सातवीं बार गैर जमानती वारंट जारी होने के बाद भी वह सोमवार को सुनवाई के लिए कोर्ट नहीं पहुंचीं। कोर्ट ने पुलिस कमिश्नर को स्पेशल टीम बनाकर जया प्रदा को गिरफ्तार करने और कोर्ट में पेश करने का आदेश दिया है. बता दें कि एक्ट्रेस आचार संहिता उल्लंघन से जुड़े दो मामलों में ‘फरार’ बताई जा रही हैं।

क्या है मामला?

दरअसल जयाप्रदा ने साल 2019 में रामपुर से बीजेपी के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ा था. चुनाव के दौरान एक्ट्रेस पर चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए दो अलग-अलग मामले दर्ज किए गए थे. ये मामले रामपुर की एमपी, एमएलए कोर्ट में चल रहे हैं. लेकिन जया प्रदा नियत तारीखों पर सुनवाई के लिए अदालत में हाजिर नहीं हो रही थीं, जिसके चलते उनके खिलाफ एक के बाद एक गैर जमानती वारंट जारी होते रहे. हालांकि इसके बावजूद जयप्रदा अदालत नहीं पहुंचीं।

जयप्रदा को गिरफ्तार कर कोर्ट लाने के आदेश

इससे पहले भी अदालत ने पुलिस कमिश्नर को पत्र लिखकर जयप्रदा को गिरफ्तार कर पेश करने के लिए कहा था. लेकिन रामपुर पुलिस टीम जयप्रदा को अदालत में पेश नहीं कर सकी और एक बार फिर कोर्ट ने जयप्रदा के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी कर दिया है. अब रामपुर पुलिस को जयप्रदा की तलाश है।

पहले भी कोर्ट नहीं पहुंचीं जया प्रदा

सीनियर प्रोसेक्यूशन ऑफिसर अमरनाथ तिवारी ने बताया कि जयप्रदा नहाटा के खिलाफ एमपी, एमएलए स्पेशल अदालत (मेजस्ट्रेट ट्रायल) में एक थाना कैमरी और दूसरा थाना स्वार में चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन को लेकर 2019 में केस दर्ज हुआ था. इस मामले में गवाही भी पूरी हो चुकी है और जया प्रदा का बयान अभी बाकी है. कोर्ट ने पिछली तारीखों में भी एनबीडब्ल्यू जारी किया था और 13 फरवरी की तारीख भी तय थी. लेकिन एक्ट्रेस एक बार फिर कोर्ट नहीं पहुंचीं।

सातवीं बार जारी हुआ एनबीडब्ल्यू

अब कोर्ट ने जयप्रदा के खिलाफ फिर से एनबीडब्ल्यू जारी किया है और अगली तारीख 27 फरवरी रखी है. इस बार एक्ट्रेस के खिलाफ कोर्ट की तरफ से सातवीं बार एनबीडब्ल्यू जारी हुआ है।

 

रिपोर्ट: साक्षी सक्सेना 


Share