Headlines

*Zomato ने लखनऊ से गुरूग्राम में महज 30 मिनट में की ‘फ्रेश कबाब’ की डिलीवरी, हैरान जोमैटो कस्टमर ने किया कोर्ट का रुख; ग्राहकों को गुमराह करने का लगाया आरोप, पढ़िए पूरा मामला..*

Share

जब भी आपको वीडियो देखकर कुछ खाने का मन होता है, या तो आप जाकर खाते हैं या फिर ऑनलाइन ऑर्डर करते हैं, कभी कभी वीडियो देखकर आपको किसी शहर, राज्य की फेमस चीज खाने का मन करता होगा तब आप यही उम्मीद करते होंगे की खास वह आप खा पाते, पर क्या आपने कभी सोचा है की सबका फेवरेट ऑनलाइन फूड एप जोमेटो किसी दूसरे शहर या राज्य का फेमस खाना आपके पास मात्र 30 मिनट में डिलीवर कर दे वो भी एक राज्य से दूसरे से राज्य.. हो गए न हैरान पर जोमेटों ने ऐसा दावा किया है, जिससे ऑर्डर करने वाला कस्टमर भी हैरान है, और उसने जोमैटो (Zomato) पर ग्राहकों को गुमराह करने का आरोप लगाया है. गुरूग्राम से एक कस्टमर ने जोमैटो के खिलाफ कोर्ट का रुख किया है… आपको जानकारी के लिए बता दें की हरियाणा के एक शख्स ने जोमैटो (Zomato) पर ग्राहकों को गुमराह करने का आरोप लगाया है. गुरूग्राम से एक कस्टमर ने जोमैटो के खिलाफ कोर्ट का रुख किया है. दरअसल गुरुग्राम के सौरव नाम के एक कस्टमर ने लखनऊ की कबाब डिश के लिए ऑर्डर किया था. जोमैटे कंपनी ने महज 30 मिनट में ही उस कस्टमर को कबाब डिश की डिलीवरी दे दी. इतने कम वक्त में डिलीवरी पाकर जोमैटो का ग्राहक हैरान रह गया। गुरूग्राम से लखनऊ के बीच की दूरी करीब 500 किमी है और इतने कम समय में डिलीवरी होने से ग्राहक ने जोमैटो की तेज गति से सर्विस देने की वैधता पर सवाल खड़ा किया है।

फास्ट डिलीवरी से जौमेटो ग्राहक हैरान

24 वर्षीय सौरव का मानना है कि लखनऊ से कंपनी इतनी जल्दी सर्विस कैसे दी सकती है. उन्होंने ‘लीजेंड्स’ श्रेणी के तहत फूड डिलीवरी ऐप के फास्ट सेवा वादे की वैधता पर सवाल खड़े किए हैं क्योंकि वह केवल 30 मिनट में लखनऊ से कबाब डिश की डिलीवरी पाकर काफी अचंभित थे. 500 किलोमीटर दूर लखनऊ में एक व्यंजन तैयार किया जा रहा है और कुछ ही मिनटों में आपके दरवाजे पर ताजा और गर्म परोसा जा रहा है. यह कुछ ऐसा था जिसे गुरुग्राम में एक ज़ोमैटो ग्राहक के लिए भरोसा कर पाना काफी मुश्किल था।

लीजेंड्स’ पॉलिसी के खिलाफ मुकदमा

एक रिपोर्ट के मुताबिक सौरव ने हाल ही में कोलकाता, हैदराबाद, लखनऊ, जयपुर, बेंगलुरु, मथुरा, चेन्नई और आगरा जैसे शहरों से बहुत कम समय में फूड पहुंचाने की ज़ोमैटो की ‘लीजेंड्स’ नीति के खिलाफ मुकदमा दायर किया है. याचिका पर गौर करने के बाद साकेत की स्थानीय अदालत ने पिछले महीने जोमैटो को समन जारी किया था।

ग्राहकों को गुमराह करने का आरोप

जानकारी के मुताबिक सौरव ने जोमैटो लीजेंड्स नाम की सब सर्विस से चार डिशेज का ऑर्डर दिया था. इनमें से तीन व्यंजन जहां दिल्ली के थे, वहीं एक लखनऊ का था. ऑर्डर किए गए आइटम में जामा मस्जिद से ‘चिकन कबाब रोल’, कैलाश कॉलोनी से ‘ट्रिपल चॉकलेट चीज़केक’, जंगपुरा से ‘वेज सैंडविच’ और लखनऊ से ‘गलौटी कबाब’ शामिल थे. सौरव के वकील ने कहा कि जोमैटो की ओर से ग्राहकों को गुमराह किया जा रहा था।

 

 

 

रिपोर्ट: साक्षी सक्सेना 


Share