Headlines

ऋषिकेश” में ट्रेन की बोगी में मिले महिला के कटे हुए हाथ और पैर, स्टेशन में मचा हड़कंप; इंदौर में मिले शव से जुड़ रही है कड़ी; पढ़िए पूरा मामला…

Share

ख़बर पड़ताल ब्यूरो:- ऋषिकेश पहुंची उज्जैन एक्सप्रेस में उस समय हड़कंप मच गया, जब ट्रेन की बोगी में महिला के कटे हुए हाथ और पैर होने की सूचना रेलवे आधिकारियों को मिली. रेलवे के अधिकारी तत्काल ट्रेन की बोगी में पहुंचे और एक प्लास्टिक के बैग से कटे हुए हाथ-पैर को अपने कब्जे में लिया…

ऋषिकेश रेलवे स्टेशन यार्ड में इंदौर से आकर खड़ी हुई उज्जैनी एक्सप्रेस ट्रेन के एक डिब्बे में महिला के शरीर के कुछ हिस्से बरामद हुए हैं. एक कट्टे में महिला के कटे हाथ और पैर मिले हैं. महिला के शरीर के इन पार्ट्स का संबंध मध्य प्रदेश के इंदौर में ट्रेन में मिले शव से जोड़कर देखा जा रहा है. जीआरपी थाना देहरादून ने इंदौर रेलवे पुलिस को इसकी जानकारी दी है।

बीते शनिवार को इंदौर रेलवे स्टेशन के यार्ड में एक युवती का शव बरामद हुआ था. शव तीन हिस्सों में था. कमर के नीचे का हिस्सा और हाथ धड़ से कटे मिले थे. मध्य प्रदेश पुलिस अभी इस हत्या की गुत्थी सुलझा भी ना पाई थी कि अब योग नगरी ऋषिकेश में उज्जैनी एक्सप्रेस के एक डिब्बे से महिला के कटे हाथ और पैर प्लास्टिक के कट्टे से बरामद हुए हैं. आरपीएफ और जीआरपी मामले की जांच में जुटी है. इंदौर पुलिस से भी संपर्क किया गया है.

 

योगनगरी ऋषिकेश-इंदौर के बीच संचालित होने वाली उज्जैनी एक्सप्रेस में प्लास्टिक के कट्टे के भीतर एक महिला के कटे हाथ और पैर मिलने से सनसनी फैल गई. सोमवार की सायं करीब साढ़े पांच बजे उज्जैनी एक्सप्रेस योगनगरी ऋषिकेश पहुंची. यह ट्रेन स्टेशन के यार्ड में वासिंग लाइन पर खड़ी थी. ट्रेन की जांच के दौरान कोच एस-1 और एस-2 के बीच टायलेट के पास एक संदिग्ध प्लास्टिक का कट्टा बरामद किया गया. इस कट्टे से अत्यधिक बदबू आ रही थी।

 

सूचना पाकर आरपीएफ पोस्ट योगनगरी ऋषिकेश से उप निरीक्षक गायत्री देवी तथा जीआरपी ऋषिकेश से उप निरीक्षक आनंद गिरि मौके पर पहुंचे. पुलिस ने इस प्लास्टिक के कट्टे को खोलकर चेक किया तो उसके भीतर दो कटे हुए हाथ और दो कटे हुए पैर बरामद हुए हैं. बताया जा रहा है कि यह हाथ और पैर किसी महिला के हैं. रेलवे पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. इंदौर रेलवे स्टेशन से भी महिला के शेष शरीर के अंग बरामद होने की जानकारी पुलिस को मिलने के बाद इंदौर पुलिस से भी संपर्क किया जा रहा है.

 

जीआरपी थाना देहरादून के प्रभारी निरीक्षक एस राणा ने बताया कि योग नगरी ऋषिकेश में ट्रेन से बरामद हुए महिला के शव के अंगों की जांच चल रही है. इंदौर रेलवे स्टेशन पर अन्य अवशेष बरामद होने की जानकारी मिलने के बाद इंदौर रेलवे पुलिस से भी संपर्क साथ लिया गया है.

 

बता दें कि बीते शनिवार को मध्य प्रदेश के इंदौर रेलवे स्टेशन के यार्ड में एक युवती का शव मिला था. शव तीन हिस्सों में था. कमर के नीचे का हिस्सा और हाथ धड़ से कटे मिले थे. पुलिस ने शव बरामद कर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया था. शनिवार रात 12 बजे ट्रेन की सफाई के दौरान सफाईकर्मी इंजन के पीछे दूसरे नंबर के कोच में पहुंचा. यहां सफाई करने के दौरान झाड़ू बर्थ के नीचे अटक गई. सफाईकर्मी को लगा कोई सामान भूल गया. उसने झांककर देखा तो नीचे बैग और एक थैला था. ट्रॉली बैग में लॉक नहीं था. उसे जब खोला तो उसमें युवती का धड़ था. उसके हाथ नहीं थे. सफाईकर्मी ने तत्काल जीआरपी को सूचना दी. पुलिस के आने पर थैला खोला तो उसमें कमर के नीचे का हिस्सा और कटे हुए हाथ रखे मिले थे. रविवार सुबह शव का एमवाय अस्पताल में पोस्टमॉर्टम किया गया।

रिपोर्ट: साक्षी सक्सेना 


Share