Headlines

सुप्रीम कोर्ट ने किया NEET काउंसलिंग पर रोक से इनकार” , NTA को जारी किया नोटिस; कहा:- “परीक्षा की पवित्रता प्रभावित हुई…”

Share

ख़बर पड़ताल ब्यूरो:- सुप्रीम कोर्ट ने नीट मामले मेंNTA को नोटिस जारी है, अदालत ने कहा कि परीक्षा की पवित्रता प्रभावित हुई है. ऐसे में NTA से जवाब बनता है. मामले में अगली सुनवाई 8 जुलाई को होगी..

कोर्ट ने फिलहाल काउंसलिंग पर रोक लगाने से इनकार कर दिया है. मामले में अगली सुनवाई 8 जुलाई को होगी. कोर्ट ने NTA को नोटिस जारी किया और पहले से लंबित याचिका के साथ टैग किया, नीट परीक्षा (NEET 2024) परिणाम में कथित गड़बड़ी को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका डाली गई थी. याचिका में 1 हजार 563 उम्मीदवारों को ग्रेस मार्क्स देने के फैसले को चुनौती दी गई है. याचिका में परीक्षा को रद्द करने की मांग की गई है. नीट परीक्षा में एक साथ 67 स्टूडेंट्स ने टॉप किया है. इस परीक्षा में हुई धांधली को लेकर सोमवार को बड़ी संख्या में छात्रों ने दिल्ली में विरोध प्रदर्शन किया।

NEET परीक्षा में एक साथ निकले 67 टॉपर

NEET UG 2024 का रिजल्ट 4 जून को जारी किया गया था. कई छात्रों का रिजल्ट ऑनलाइन शो नहीं हो रहा था. कई छात्रों के नंबर कम थे. OMR शीट के मुताबिक जितने नंबर मिलने चाहिए थे उतने नहीं मिले. एक साथ 67 टॉपर निकले. आरोप ये भी है कि OMR शीट फाड़ी गई. नीट में हुए स्कैम को लेकर लखनऊ की आयुषी पटेल ने बताया कि 4 जून को उसका रिजल्ट शो नहीं हो रहा था, फिर उसे NTA से मेल आया, जिसमें बताया गया कि उसकी OMR शीट फटी हुई है लेकिन फोटो में साफ तौर पर दिख रहा है कि OMR शीट को जानबूझकर फाड़ा गया है।


Share