Breaking News

गजब” भारत-पाकिस्तान मैच के 1 टिकट की कीमत 16 लाख से ज्यादा, Modi ने ICC को सुनाई खरी-खोटी; पढ़िए पूरी ख़बर..

Share

ख़बर पड़ताल ब्यूरो:- 9 जून को भारत और पाकिस्तान का मैच होगा, जिसका इंतजार पूरी दुनिया के क्रिकेटफैंस करते हैं. इस मैच के टिकट की कीमत 16.60 लाख रुपए को भी पार कर गई है, जिससे कई क्रिकेटफैन बेहद नाराज हैं. आईपीएल के पहले चेयरमैन रहे ललित मोदी ने भी इसके लिए आईसीसी को लताड़ लगाई है..

वेस्टइंडीज और संयुक्त राज्य अमेरिका की मेजबानी में खेले जाने वाले आगामी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए आईसीसी पूरी तरह से तैयार हैं. यह टूर्नामेंट 2-29 जून तक खेला जाएगा. इस मेगा इवेंट में 20 टीम हिस्सा लेंगी. टूर्नामेंट के दौरान अमेरिका में लॉडरहिल, डलास और न्यूयॉर्क स्टेडियम में 16 मैच आयोजित किए जाएंगे. नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम, न्यूयॉर्क में 8 मैच खेले जाने हैं, जिसमें 9 जून को खेले जाने वाला भारत बनाम पाकिस्तान ब्लॉकबस्टर मुकाबला भी शामिल है।

भारत और पाकिस्तान के बीच 9 जून को न्यूयॉर्क में खेले जाने वाले बहुप्रतिक्षित मैच के लिए आईसीसी ने टिकट जारी कर दिए हैं. इस महामुकाबले के लिए आईसीसी ने टिकटों की कीमत लाखों में रखी है. आईसीसी ने डायमंड कैटेगरी के 1 टिकट की कीमत 20 हजार डॉलर (करीब 16.65 लाख भारतीय रुपये) रखी है. टिकट की इतनी ज्यादा कीमत देखकर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के जनक ललित मोदी भड़क गए हैं।

आईपीएल के फाउंडर ललित मोदी ने भारत-पाकिस्तान मैच की इतनी महंगी कीमत के लिए आईसीसी को खूब खरी खोटी सुनाई है. ललित मोदी ने एक्स पर एक पोस्ट करते हुए लिखा, ‘यह जानकर आश्चर्य हुआ कि आईसीसी ने भारत बनाम पाकिस्तान मैच के लिए डायमंड क्लब का 1 टिकट 20000 डॉलर में बेच रहा है. अमेरिका में वर्ल्ड कप खेल को बढ़ाने और फैंस को जोड़ने के लिए हो रहा है, ना कि मुनाफा कमाने के लिए. $2750 (करीब 2.29 लाख भारतीय रुपये) का 1 टिकट बेचना क्रिकेट नहीं है’।

भारत और पाकिस्तान के बीच 2012 के बाद बाद से कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली गई है. ये दोनों टीमें सिर्फ आईसीसी इवेंट्स में ही एक दूसरे के खिलाफ खेलते हैं. यही कारण है कि दोनों टीमों के बीच खेले जाने वाले मुकाबले को लेकर फैंस का क्रेज काफी ज्यादा बढ़ जाता है. भारत और पाकिस्तान के बीच 9 जून को टी20 वर्ल्ड में अगला मुकाबला खेला जाएगा. ऐसे में आईसीसी भी इसका फायदा उठाना चाहता है और उसने टिकट की कीमत लाखों रुपये में रखी है. यही कारण है कि इस महामुकाबले के लिए टिकटों की कीमत 300 डॉलर (करीब 25 हजार) से शुरू हुई हैं।

रिपोर्ट: साक्षी सक्सेना 


Share