Breaking News

*डीएम ऑफिस में हंगामा” अफसरों के सामने ही महिलाओं ने उतार दिए कपड़े; प्रशासन में मचा हड़कंप; जानिए क्या है पूरा मामला।*

Share

ख़बर पड़ताल ब्यूरो:- डीएम ऑफिस में मौजूद अफसरों और प्रशासन में उस वक्त हड़कंप मच गया जब महिलाओं ने एक मामले के चलते डीएम ऑफिस में अपने कपड़े उतार दिए, बता दें की शादी वाले दिन चोरी के आरोप में पकड़े गए एक आरोपी की पुलिस हिरासत में मौत को लेकर मध्य प्रदेश के गुना में परिवार का आक्रोश थम नहीं रहा है। मृतक के परिवार की महिलाओं ने कलेक्टर दफ्तर में कपड़े उतारे।

मध्य प्रदेश के गुना जिले में पुलिस हिरासत में एक दूल्हे की मौत का मामला सामने आया है. दूल्हे की मौत के बाद परिजनों ने थाने में जमकर हंगामा किया, दुल्हन ने खुद पर पेट्रोल डालकर आत्मदाह की कोशिश की तो दूल्हे की चाची ने खुद को आग लगा ली. पुलिस ने मामला शांत कराकर परिजनों को घर भेजा. दूसरे दिन मंगलवार को दूल्हे के परिजन और बड़ी संख्या में महिलाएं कलेक्ट्रेट पहुंच गए. यहां पुलिस और लोगों के सामने महिलाओं ने अपने कपड़े उतार दिए. आनन-फानन में महिला पुलिसकर्मियों ने कपड़े उठाकर महिलाओं के शरीर को ढका।

दरअसल, गुना पुलिस की हिरासत में एक पारदी युवक की मौत पर मंगलवार को समाज की महिलाओं ने कलेक्ट्रेट में हंगामा किया. सभी महिलाएं कलेक्ट्रेट पहुंची और कलेक्टर डॉ. सतेंद्र सिंह ने उनकी बात को भी सुना, लेकिन इसके बाद भी वे सभी बाहर आकर हंगामा करने लगीं. कुछ महिलाओं ने तो इतना बवाल मचाया कि वे पुलिसकर्मियों की बात सुनने को राजी नहीं हुईं. यहां तक कि कुछ महिलाओं ने सभी के सामने अपने कपड़े उतारना शुरू कर दिए. मौके पर मौजूद महिला पुलिसकर्मी प्रदर्शन कर रहीं महिलाओं के शरीर को ढंकती नजर आई. इस दौरान पुलिसकर्मियों से महिलाओं की झूमाझटकी भी हुई. वहीं कलेक्टर ने कुछ महिलाओं को दोबारा से बुलाकर उनकी बात को फिर से सुना है।

पुलिस कस्टडी में दूल्हे की मौत, चाची ने लगाई आग

आपको बता दें, गुना जिले की झांगर चौकी पुलिस ने देवा पारदी और उसके चाचा गंगाराम पारदी को रविवार को पकड़ा था. रविवार को ही देवा की बारात गुना शहर में जाना थी, लेकिन रात में परिवार को देवा की मौत की सूचना मिली. जिसेक बाद मिनी ट्रक में भरकर महिलाएं जिला अस्पताल पहुंच गईं. जहां देवा की दुल्हन ने खुद पर पेट्रोल डालकर आत्मदाह करने की कोशिश की और देवा की चाची सूरजबाई ने भी खुद को आग लगा ली. सोमवार को दूसरे दिन परिवार के लोग पोस्टमॉर्टम भोपाल में कराने की मांग पर अड़ गए. मजिस्ट्रियल जांच का आश्वासन देने पर वे मान गए थे. वहीं मंगलवार को देवा के परिवार की महिलाएं कलेक्ट्रेट पहुंची. जहां उन्होंने हंगामा करना शुरू कर दिया और इस दौरान उनकी पुलिस से झड़प भी हुई।

रिपोर्ट: साक्षी सक्सेना 


Share