Headlines

*Video” शंभू बॉर्डर पर किसान आंदोलन की आड़ में उपद्रवियों ने मचाया उत्पात, वीडियो वायरल, 7 जिलों में मोबाइल इंटरनेट पर बढ़ी पाबंदी; पढ़िए पूरी ख़बर…*

Share

कुछ वीडियो वायरल होने के बाद किसान आंदोलन पर सवाल उठने लगे हैं, आपको बता दें की अंबाला के शंभू बॉर्डर पर किसानों के आंदोलन के बीच पुलिस ने कुछ वीडियो जारी किए हैं जिससे किसानों के आंदोलन पर सवाल उठने शुरू हो गए हैं, बता दें की इस वीडियो के मुताबिक किसान आंदोलन की आड़ में उपद्रवियों द्वारा जमकर उत्पात मचाया जा रहा है…

देखिए वीडियो👇👇

 

किसानों ने दिल्ली कूच के चलते अंबाला के शंभू बॉर्डर पर 13 फरवरी से डेरा जमाकर रखा हुआ है. पुलिस-प्रशासन उन्हें रोकने की भरसक कोशिश कर रहा है, लेकिन किसान हैं कि मानते ही नहीं. इस बीच अब तक कई दफा शंभू बॉर्डर पर पैरामिलिट्री फोर्स के साथ किसानों की झड़प भी देखने को मिली है. अब पुलिस ने एक प्रेस नोट जारी कर किसान आंदोलन की आड़ में उत्पात मचाने वाले उपद्रवियों का वीडियो जारी किया है। पुलिस ने कई वीडियो जारी करते हुए कहा है कि पुलिस प्रशासन की बार बार अपील के बावजूद भी शंभू बार्डर पर कुछ उपद्रवी किसान आंदोलन की आड़ में जमकर उत्पात मचा रहे हैं. पुलिस ने जो वीडियो जारी किए हैं, उसमें देखा जा सकता है कि प्रदर्शनकारी पुलिस पर पथराव कर रहे हैं. कई प्रदर्शनकारी जानबूझ तलवार डंडे लहराकर पुलिस को कार्रवाई के लिए उकसाते हुए नज़र आ रहे हैं. हालांकि पुलिस उकसाने के बावजूद ध्यान न देते हुए अपने प्रोटोकॉल को फॉलो करते हुए नज़र आ रही है. पुलिस ने अब चेतावनी दी है कि अगर कोई शख्स किसान आंदोलन की आड़ में कानून को अपने हाथों में लेगा तो उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

मोबाइल इंटरनेट पर पाबंदी बढ़ी

किसान आंदोलन को देखते हुए हरियाणा सरकार ने नया आदेश जारी करते हुए हरियाणा के 7 जिलों में पहले से चली आ रही मोबाइल इंटरनेट पर पाबंदी को बढ़ा दिया है. अंबाला, कुरुक्षेत्र, कैथल, जींद, हिसार, फतेहाबाद, सिरसा में अब 19 फरवरी रात 12 बजे तक मोबाइल इंटरनेट पर पाबंदी रहेगी।

आपको बता दें कि दिल्ली कूच के लिए किसान लगातार अंबाला के शंभू बॉर्डर पर डटे हुए हैं जिसके चलते तनाव बरकरार है. अब ऐसे में पुलिस ने जो वीडियो जारी किया है, उससे साफ है कि कछ उपद्रवी आंदोलन की आड़ में उत्पात मचाना चाहते हैं जिससे किसानों के आंदोलन पर भी सवाल उठने शुरू हो गए हैं….

 

 

रिपोर्ट: साक्षी सक्सेना 


Share