12.4 C
Rudrapur
Wednesday, February 28, 2024
spot_img
spot_img

*UdhamSingh Nagar” हरक सिंह रावत के करीबी BJP नेता के घर ईडी की रेड के बाद बड़ा एक्शन, छापे में मिले कारतूस के दस्तावेज नहीं मिलने पर BJP नेता गिरफ्तार…*

Must read

Uttarakhand” ईडी ने बीते दिन बुधवार को उत्तराखंड में ताबड़तोड़ कार्रवाई की थी, जिसमे हरक सिंह रावत के ठिकानों पर रेड मारी गई तो वहीं आईएफएस सुशांत पटनायक के घर पर ईडी ने छापा मारा था जहां छापे के बाद भारी मात्रा में कैश मिला था, आपको बता दें की उधम सिंह नगर जिले के काशीपुर में पूर्व कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत के करीबी बीजेपी नेता अमित सिंह के घर पर भी ईडी ने छापा मारा था, जिसके बाद बीजेपी नेता को गिरफ्तार कर लिया गया है…

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम ने बुधवार को काशीपुर में भाजपा के जिलामंत्री अमित सिंह के घर पर छापा मारकर दिन भर जांच पड़ताल की। टीम को घर से लाखों की नगदी, कुछ जेवरात, कागजात, 32 बोर के सात कारतूस और एक खोखा मिले। कारतूस के दस्तावेज नहीं दिखा पाने पर देर रात करीब दस बजे आईटीआई थाना पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। अमित सिंह को पूर्व कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत का करीबी बताया जा रहा है।

बुधवार सुबह करीब सात बजे ईडी की आठ सदस्यों की टीम बाजपुर रोड आलू फार्म स्थित भाजपा के जिला मंत्री अमित सिंह के घर पर पहुंची। टीम ने वहां जांच पड़ताल शुरू की और इस दौरान घर के बाहर पुलिस भी सुरक्षा में तैनात रही। इस दौरान पुलिस ने किसी को भी घर के अंदर और बाहर आने-जाने नहीं दिया। दिनभर टीम जांच पड़ताल में जुटी रही।

सूत्रों के अनुसार अमित सिंह के घर से लाखों की नगदी, कुछ जेवरात, दस्तावेज और अन्य सामान मिला है। हालांकि इस मामले में आधिकारिक रूप से कोई पुष्टि नहीं की गई। टीम को घर से 32 बोर के सात कारतूस मिले जिनके कोई विधिक दस्तावेज अमित सिंह नहीं दिखा पाए। इस पर ईडी ने आईटीआई थाना पुलिस को सूचना दी। रात करीब दस बजे प्रभारी निरीक्षक प्रवीण सिंह कोश्यारी अमित सिंह को लेकर थाने पहुंचे और कारतूस के मामले में केस दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया।

 

 

रिपोर्टर- साक्षी सक्सेना 

spot_img
- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest article