Breaking News

“हत्या या आत्महत्या” महिला की बंद कमरे में संदिग्ध परिस्थितियों में फंदे से लटकी मिली लाश मामले नया मोड़, मृतका के पिता ने लगाए पति और ससुराल वालों पर गला दबाकर हत्या के आरोप…

Share

ख़बर पड़ताल ब्यूरो:- बीते सोमवार को दिनेशपुर के प्लांटेशन वार्ड नं 8 में एक महिला ने संदिग्ध परिस्थितियों में अपने घर के कमरे में फंदे पर लटककर आत्महत्या कर ली थी, जिसके पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव को परिजनों को सौंप दिया था, बता दें की अब इस मामले में नया मोड़ आया है, मृतका के पिता ने उसके पति और परिवार पर हत्या का आरोप लगाया है। वहीं पिता द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर पुलिस जांच में जुट गई है।

आपको बता दें की बीते सोमवार दिनेशपुर के प्लांटेशन वार्ड आठ निवासी वाहन चालक नरेंद्र हाल्दार की पत्नी पूजा हाल्दार (27) सोमवार की सुबह अपने घर के कमरे में पंखे के कुंडे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली थी, पति नरेन्द्र ने घर आकर पत्नी को फंदे पर लटकता देखा तो उसके होश उड़ गए। आनन-फानन में उसने पत्नी को फंदे से नीचे उतारा और उसे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया था, जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया था, सूचना पर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराने के बाद शाम को शव परिजनों को सौंप दिया था।

एसआई लोकेश कुमार ने बताया कि मौके से कोई सुसाइट नोट नहीं मिला है। पति- पत्नी में अक्सर क्लेश का मामला सामने आया है, जिसकी जांच की जा रही है। उन्होंने कहना था कि प्रथम दृष्टया यह आत्महत्या का मामला प्रतीत होता है। उधर, महिला की मृत्यु के बाद परिजनों में कोहराम मच गया, मृतका का एक छह साल पुत्र है, जिसका रो-रोकर बुरा हाल है।

बता दें की वहीं अब इस मामले में मृतका के पिता द्वारा मृतक महिला के पति और परिवार वालों पर हत्या का आरोप लगाया है, मृतका के पिता ने पुलिस को दी गई तहरीर में कहा की मृतका महिला को उसका पति और ससुराल वाले अक्सर दहेज के लिए प्रताड़ित करते थे, मारपीट के साथ साथ दहेज की मांग पूरी नहीं हुई तो नरेन्द्र हाल्दार व उसके परिवार वालो ने एक साथ होकर मृतक पूजा को दिनेशपुर से दिल्ली अपनी बुआ के घर ले गया जहा उसे बन्दी बनाकर रखा और उसे किसी शख्स को चार लाख रूपये में बेच दिया था, तब किसी तरह मृतका पूजा को लेकर 28.06.2021 की किसी से तरह उनके चंगुल से छुड़ाया गया था। अक्सर मृतका के ससुराल वाले उसको परेशान करते थे, इसके अलावा आरोप है की मृतक पूजा को उसके पति और ससुराल वालों ने गला दबाकर मारा है, और इस हत्या को आत्महत्या का रूप दिया है। वहीं तहरीर मिलने के बाद पुलिस जांच में जुट गई है…

रिपोर्ट: अर्जुन कुमार


Share