12.4 C
Rudrapur
Tuesday, February 27, 2024
spot_img
spot_img

*CM अरविंद केजरीवाल को ईडी के समन को बार-बार अनदेखा करना पड़ सकता है भारी, CM केजरीवाल के खिलाफ ED ने कोर्ट में की शिकायत; बढ़ सकती हैं मुश्किलें…*

Must read

Jharkhand सीएम हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें बढ़ सकती हैं, आपको बता दें की सीएम अरविंद केजरीवाल के द्वारा बार बार ईडी के समन को नजरंदाज करना अब भारी पड़ सकता है, बता दें की प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा बार-बार भेजे जा रहे समन और उसे अनदेखा करना दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें बढ़ा सकता है। ईडी ने शनिवार को दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है।

ईडी ने दिल्ली शराब नीति (Delhi Excise Policy 2021-22) घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अरविंद केजरीवाल को पांच बार समन जारी किए हैं, लेकिन वो एक बार भी ईडी के सामने पेश नहीं हुए हैं। इस कारण समन का पालन नहीं करने पर ईडी कोर्ट में मुख्यमंत्री के खिाफ शिकायत दर्ज कराई है। मामले में कोर्ट ने कुछ दलीलें सुनने के बाद बाकी दलीलों को सुनने और विचार करने के लिए 7 फरवरी की तारीख तय की है।

पांचवां समन 2 फरवरी को भेजा

आबकारी घोटाले मामले में ईडी ने 31 जनवरी को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पास पांचवां समन भेजा। उन्हें दो फरवरी को बुलाया गया, लेकिन वो पेश नहीं हुए।

पहले चार बार भेजे जा चुके हैं समन

अरविंद केजरीवाल को पिछले हफ्ते चौथी बार ईडी ने समन जारी किया था और 18 जनवरी को एजेंसी के सामने पेश होने को कहा था। बता दें कि केजरीवाल ने इससे पहले दो नवंबर और 21 दिसंबर और तीन जनवरी के तीन समन पर ईडी के सामने पेश होने से इनकार कर दिया था।

 

 

 

रिपोर्ट: साक्षी सक्सेना 

spot_img
- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest article