Headlines

Haldwani” में विजिलेंस की बड़ी कार्रवाई” लघु सिंचाई विभाग के अधिशासी अभियंता को इतने की रिश्वत लेते रंगे हाथ किया गिरफ्तार, इस काम के एवज में मांग रहा था रिश्वत…

Share

ख़बर पड़ताल ब्यूरो:- नैनीताल जिले में विजिलेंस ने हल्द्वानी में बड़ी कार्रवाई की है बता दें की लघु सिंचाई के अधिशासी अभियंता को अरेस्ट किया है. इस Executive Engineer पर ठेकेदार से रिश्वत मांगने का आरोप है. ठेकेदार ने विजिलेंस से शिकायत कर दी. विजिलेंस ने लघु सिंचाई विभाग के इस एग्जीक्यूटिव इंजीनियर को एक रिजॉर्ट में 50 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया…

सतर्कता अधिष्ठान सेक्टर (विजिलेंस) हल्द्वानी कुमाऊं की टीम ने लघु सिंचाई के अधिशासी अभियंता को 50 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा कि अधिशासी अभियंता द्वारा बिल पास करने के एवज में रिश्वत मांगी गई थी. सीओ विजिलेंस अनिल सिंह मनराल के नेतृत्व में गिरफ्तारी की कार्रवाई की गई है, अनिल सिंह मनराल ने बताया कि विजिलेंस टीम द्वारा शिकायतकर्ता की शिकायत पर लघु सिंचाई खंड नैनीताल के अधिशासी अभियन्ता कृष्ण सिंह कन्याल निवासी लॉर्ड कृष्णा ग्रीन प्रथम तल वी-109 केदारपुरम मोथरो वाला देहरादून, हाल निवासी मुकुल विहार सिजवाली काम्पलेक्स बी-5 प्रथम तल तल्ली बमौरी, लालडांठ बाईपास रोड हल्द्वानी नैनीताल को गिरफ्तार किया है. इन्हें शिकायतकर्ता से 50 हजार रुपये रिश्वत लेते हुये एक रिसॉर्ट से रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है।

उन्होंने बताया कि शिकायतकर्ता ने सतर्कता अधिष्ठान में शिकायत की थी कि वह सिंचाई विभाग के ठेकेदार हैं. पिछले वर्ष ग्राम सेलिया में लघु सिंचाई विभाग की गूल निर्माण का ठेका लिया गया था. लगभग 10 लाख रुपये का कार्य शिकायतकर्ता द्वारा किया गया. जिसका पूर्व भुगतान उन्हें दो बार में किया गया. आरोप था कि इसी भुगतान के एवज में लघु सिंचाई विभाग के अधिशासी अभियंता कृष्ण सिंह कन्याल द्वारा रिश्वत की मांग की जा रही थी. प्रार्थी रिश्वत नहीं देना चाहता था. उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई चाहता था।

ठेकेदार से पेमेंट के बदले रिश्वत मांगने का आरोप

उक्त शिकायत पर जांच कराने पर तथ्य सही पाये जाने पर ट्रैप टीम का गठन किया गया. टीम द्वारा नियमानुसार कार्रवाई करते हुये 22 मई बुधवार देर शाम लघु सिंचाई खंड नैनीताल के अधिशासी अभियन्ता कृष्ण सिंह कन्याल को रिजॉर्ट, नया गांव कालाढुंगी नैनीताल के परिसर से 50,000 की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है. अभियुक्त से पूछताछ जारी है. उक्त प्रकरण में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अन्तर्गत कर जांच की जायेगी. उन्होंने कहा कि अगर कहीं से भी कोई रिश्वत की मांग करता है, तो उसकी शिकायत विजिलेंस के टोल फ्री हैल्पलाइन नम्बर-1064 एवं Whatsapp हेल्पलाइन नम्बर 9456592300 पर कर सकते हैं।

रिपोर्ट: साक्षी सक्सेना 


Share