Breaking News

“हर रात WhatsApp से डेटा हो रहा है एक्सपोर्ट..”:- व्हाट्सएप व जुकरबर्ग पर टेक अरबपति एलन मस्क ने लगाया गंभीर आरोप।

Share

ख़बर पड़ताल ब्यूरो:- एलन मस्क ने WhatsApp पर बड़ा आरोप लगाया है। मस्क ने X पर पोस्ट कर कहा है हर रात डेटा एक्सपोर्ट हो रहा है। टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ एलन मस्क ने शनिवार को कथित तौर पर हर रात यूजर्स का डेटा निर्यात करने के लिए मेटा के स्वामित्व वाले व्हाट्सएप की आलोचना की. एक एक्स यूजर्स ने पोस्ट किया कि WhatsApp हर रात यूजर्स डेटा निर्यात करता है, जिसका “विश्लेषण किया जाता है और लक्षित विज्ञापन के लिए उपयोग किया जाता है, जिससे उपयोगकर्ता उत्पाद बन जाते हैं, ग्राहक नहीं”.

Tesla ceo Elon musk ने जवाब दिया कि ” WhatsApp हर रात आपके यूजर्स डेटा को निर्यात करता है”. टेक अरबपति ने कहा, “कुछ लोग अभी भी सोचते हैं कि यह सुरक्षित है.” मस्क के आरोप पर Meta whatsapp ने अभी तक कोई टिप्पणी नहीं की है. कंप्यूटर प्रोग्रामर और वीडियो गेम डेवलपर, जॉन कार्मैक ने Elon musk को जवाब देते हुए कहा कि क्या इस बात का कोई सबूत है कि संदेशों की सामग्री को कभी स्कैन या प्रसारित किया गया है?

 

Video game developer, John Carmack ने एक्स पर पोस्ट किया, “मैं मानता हूं कि उपयोग पैटर्न और रूटिंग मेटाडेटा एकत्र किया गया है, और अगर आप बातचीत में बॉट को इसमें लाते हैं तो आप इस मुद्दे को हवा दे रहे हैं, लेकिन मै अभी भी मानता हूं कि संदेश सामग्री डिफ़ॉल्ट रूप से सुरक्षित है.”

Elon musk और जुकरबर्ग के बीच प्रतिद्वंद्विता जगजाहिर है. एक्स के मालिक ने पहले भी Mark Zuckerberg द्वारा संचालित मेटा प्लेटफॉर्म पर हमला किया है. इस महीने की शुरुआत में, अरबपति ने दावा किया कि मेटा अपने प्लेटफॉर्म पर अभियान चलाने वाले विज्ञापनदाताओं का श्रेय लेने में अत्यधिक लालची है. वे स्पष्ट रूप से कुछ समय पहले “पिंजरे की लड़ाई” के लिए तैयार थे – जिसे सदी की लड़ाई कहा जाता है. हालाँकि, तकनीकी नेताओं के बीच तनातनी कभी नहीं हुई।

रिपोर्ट: साक्षी सक्सेना 


Share