12.4 C
Rudrapur
Tuesday, February 27, 2024
spot_img
spot_img

*Haldwani” शहर में लगा कर्फ्यू, दंगाइयों को देखते ही गोली मारने के आदेश; हल्द्वानी बवाल पर सीएम धामी की आपात बैठक…*

Must read

  • हल्द्वानी मामले में सीएम ने बुलाई उच्च स्तरीय बैठक ।।
  • मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक के साथ हालत की समीक्षा।।
  • लोगों से शांति बनाए रखने की जा रही अपील।।
  • अराजक तत्वों से सख्ती से निपटने के दिए निर्देश।।
  • डीएम ने वनभूलपुरा इलाके में लगाया कर्फ्यू।।
  • दंगाइयों को देखते ही गोली मरने के आदेश।।

उत्तराखंड के हल्द्वानी शहर में इस समय माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है. शहर में पुलिस पर पथराव किया है. साथ ही उपद्रवियों ने कई वाहनों ने आग भी लगा दी है. पुलिस-प्रशासन के कुछ अधिकारी भी घायल हो गए. मामले की गंभीरता को देखते हुए सीएम पुष्कर सिंह धामी ने देहरादून सीएम आवास पर आपात बैठक बुलाई है. नैनीताल जिलाधिकारी ने शहर में कर्फ्यू लगा दिया है. दंगाइयों को देखते ही गोली मरने के आदेश दिए गए है….

नैनीताल जिले के हल्द्वानी में अवैध मस्जिद और मदरसा गिराए जाने के बाद शहर में तनावपूर्ण माहौल हो गया. गुस्साएं लोगों ने पुलिसकर्मियों पर पथराव किया, जिसमें कई पुलिसकर्मी घायल हो गए. वहीं उपद्रवियों ने कई वाहनों में आग भी लगा दी. मामले की गंभीरता को देखते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अपने सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए है. देहरादून में सीएम आवास पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इमरजेंसी बैठक बुलाई है।

बैठक में शासन और पुलिस के आलाधिकारियों को बुलाया गया है. डीजीपी अभिनव कुमार भी बैठक में शामिल होने के लिए सीएम आवास पहुंचे हैं. वहीं, कुमाऊं मंडल के तमाम अधिकारियों को वर्चुअल बैठक में शामिल होगे. सीएम की तरफ से बैठक में पुलिस अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश दिए गए है।

बता दें कि नैनीताल जिले के हल्द्वानी में बीते कई दिनों अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है. गुरुवार को हल्द्वानी के ‘मालिक के बगीचे’ इलाके में सरकारी जमीन पर बनी मस्जिद और मदरसा को ध्वस्त किया गया, जिसका लोगों ने काफी विरोध किया।

इस दौरान पुलिस और स्थानीय लोगों के बीच झड़प भी हुई. कुछ लोगों ने पुलिस पर पथराव भी किया, जिसमें कई पुलिसकर्मी घायल भी हो गए. वहीं उपद्रवियों ने कई वाहनों में भी आग लगा दी है. इलाके की स्थिति तनावपूर्ण है. शहर में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. पुलिस स्थिति को काबू में करने का तमाम प्रयास कर रही है. वहीं प्रशासन का कहना है कि उन्होंने मस्जिद और मदरसा संचालक को पहले नोटिस भेजा था, लेकिन उन्होंने नोटिस के बाद भी मस्जिद और मदरसे के कोई दस्तावेज नहीं दिखाए, जिसके बाद ये कार्रवाई की गई।

spot_img
- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest article