Breaking News

उधमसिंह नगर STF और पुलभट्टा पुलिस की संयुक्त टीम ने अन्तर्राज्यीय ड्रग तस्करों को मादक पदार्थों के साथ UK-UP बॉर्डर से किया गिरफ्तार, जिले में कई राज्यों से नशीला पदार्थ लाकर करते थे सप्लाई…

Share

Uttarakhand” एसटीएफ और उधम सिंह नगर जिले की पुलभट्टा पुलिस को संयुक्त टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए बड़ी सफलता हासिल की है बता दें की अन्तर्राज्यीय ड्रग तस्करों को –अबकी बार 300 किलोग्राम (तीन कुंतल) डोडा पाउडर एवं साढ़े पांच किलो अफीम के साथ यूपी-उत्तराखण्ड बार्डर से गिरफ्तार किया है चुनाव व होली के त्योहार के मद्देनजर एसटीएफ की बड़ी कार्यवाही की है..

उत्तराखंड एसटीएफ द्वारा जनपद ऊधमसिंह नगर के पुलभट्टा थाना क्षेत्र में थाना पुलभट्टा पुलिस को साथ लेकर की गई बड़ी कार्यवाही । तस्करों द्वारा झारखण्ड की राजधानी रांची से एक कैण्टर के जरिये भारी मात्रा में मादक पदार्थों की तस्करी की जा रही थी। उत्तराखंड राज्य में एसटीएफ द्वारा 1 करोड़ की कीमत की अफीम व डोडा के साथ की गई अभी तक की सबसे बड़ी बरामदगी की है, रद्दी के बीच में छिपाकर नशे की सबसे बड़ी खेप लाई जा रही थी।

उत्तराखंड एसटीएफ द्वारा उत्तराखण्ड से झारखण्ड तक का-अन्तर्राज्यीय नशे का नेक्सस-ध्वस्त किया गया…

SSP STF आयुष अग्रवाल द्वारा जानकारी देते हुए बताया कि उत्तराखंड राज्य में बढ़ते नशे की प्रवृति की रोकथाम हेतु माननीय मुख्यमंत्री जी के उत्तराखंड के ‘इग्स-फ्री देवभूमि अभियान के अंतर्गत ड्रग तस्करों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई किये जाने हेतु एसटीएफ टीमों को निर्देश दिए गए हैं, जिस पर एसटीएफ की कुमायूँ टीम द्वारा कल थाना पुलभट्टा जनपद ऊधमसिंह नगर क्षेत्र से अभियुक्त बलाका सिंह व लवजीत सिंह को यूपी-उत्तराखण्ड बार्डर से 5.5 किग्रा अफीम व 03 कुन्तल डोडा के साथ गिरफ्तार किया गया। इस कार्यवाही में एसटीएफ द्वारा थाना पुलभट्टा पुलिस को साथ लेकर गिरफ्तारी की गयी थी, दोनों ही अन्तर्राज्यीय तस्कर हैं जो कि झारखण्ड की राजधानी राँची से एक कैण्टर के जरिये मादक पदार्थ उत्तराखण्ड ला रहे थे,जिसकी कि खपत रुद्रपुर, गदरपुर , बाजपुर आदि क्षेत्रों में की जानी थी। क्योंकि चुनाव व होली का टाइम है ऐसे में तस्करों को भारी मुनाफा होने की उम्मीद थी। अभियुक्त गणों ने एसटीएफ को पूछताछ में बताया कि वे दोनों पेशे से ड्राइवर हैं और उत्तराखण्ड से सामान यूपी, बिहार,प0बंगाल, झारखण्ड और उड़ीसा आदि राज्यों में ले जाते हैं और वापसी में कभी-कभी मादक पदार्थों की सप्लाई ले आते हैं। इस बार वे रुद्रपुर स्थित किसी प्लाई फैक्ट्री से रांची प्लाई लेकर गये थे, वापसी में राँची से ड्रग भरकर ला रहे थे। ताकि यहाँ उसे होली व चुनाव के समय पर भारी मुनाफे पर बेच सकें। एसटीएफ द्वारा पूछताछ में अन्य कई ड्रग्स पैडलरों के नाम की जानकारी हुई है. जिन पर कार्यवाही की जायेगी। एसटीएफ की इस कार्यवाही में उ0नि0 के0जी0 मठपाल व मुख्य आरक्षी रविन्द्र बिष्ट तथा सर्विलांस में अ0उ0नि0 प्रकाश भगत की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

एसएसपी एसटीएफ आयुष अग्रवाल ने आज अपने निम्न कार्यालय नंबर को पुनः आरंभ करते हुए जनता से अपील की है कि नशे से दूर रहें। तथा नशे की सूचना मिलने पर एस.टी.एफ. उत्तराखंड से संपर्क करें। “

“STF से संपर्क करें: 0135-2656202”, “9412029536*


Share