12.4 C
Rudrapur
Tuesday, February 27, 2024
spot_img
spot_img

*Big News’ पाकिस्तान में चुनाव से पहले आतंकियों के हौसले बुलंद, थाने पर अंधाधुंध गोलीबारी से 10 पुलिसकर्मियों की मौत..*

Must read

पाकिस्तान के डेरा इस्माइल खान में एक पुलिस थाने पर हुए आतंकवादी हमले में 10 पुलिसकर्मी मारे गए हैं। बताया जा रहा है कि यह हमला आधी रात के बाद किया गया, जब अधिकतकर पुलिसकर्मी सो रहे थे। आतंकियों ने पहले स्नाइपर फायर किया और फिर अंधाधुंध फायरिंग कर हथगोले भी फेंके…पाकिस्तान में आम चुनाव से ठीक पहले आतंकवादियों से हौसले बुलंद दिख रहे हैं. इन आतंकियों से निपटने के लिए स्पेशल यूनिट भी तैनात की गई, लेकिन अब उस दस्ते को ही आतंकियों ने निशाने पर ले लिया. दरअसल आतंकियों को खबर मिली कि खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के दरबार शहर स्थित एक पुलिस थाने में स्पेशल यूनिट का दस्ता रुका हुआ है. इसके बाद आतंकवादियों ने थाने पर ही धावा बोल दिया. इस हमले में 10 पुलिसकर्मी मारे गए और 6 घायल हो गए।

दरअसल पाकिस्तान में 8 फरवरी को होने वाले चुनाव के मद्देनजर बलूचिस्तान और उसके आसपास के इलाकों में आतंकवादियों से निपटने के लिए विशेष पुलिस यूनिट तैनात की गई है. ऐसी एक स्पेशल यूनिट नंबर-14 पुलिस थाने में ठहरी थी. सोमवार तड़के आतंकवादियों के एक गुट ने इस थाने पर हमला बोल दिया. पहले उन्होंने थाने पर स्नाइपर राइफल से हमला किया और फिर उसके बाद ताबड़तोड़ फायरिंग करते हुए थाने के अंदर घुस गए. इस दौरान उन्होंने कई हथगोले भी थाने पर फेंके।

समाचार एजेंसी एएफपी ने खैबर प्रमुख अख्तर हयात गंडापुर के हवाले से बताया कि ढाई घंटे से अधिक समय तक गोलीबारी हुई. उन्होंने कहा कि डेरा इस्माइल खान जिले के चौधवान पुलिस स्टेशन पर हमले में 10 अधिकारी मारे गए और 6 घायल हो गए. गंडापुर ने कहा कि सोमवार की सुबह लगभग 1:30 बजे शुरू हुए हमले के दौरान आतंकवादियों ने कुछ देर के लिए पुलिस स्टेशन पर कब्ज़ा कर लिया।

जवाब में पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की, लेकिन आतंकवादी अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे. घायल जवानों को तुरंत जिला अस्पताल पहुंचाया गया. पाकिस्तानी एजेंसियों ने इलाके के चारों ओर घेराबंदी कर दी है और भाग रहे आतंकवादियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान शुरू कर दिया है।

 

 

 

रिपोर्ट: साक्षी सक्सेना 

spot_img
- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest article