12.4 C
Rudrapur
Tuesday, February 27, 2024
spot_img
spot_img

*लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को एक और झटका, बीजेपी में शामिल होंगे ये पूर्व कैबिनेट मंत्री, लोकसभा चुनाव से पहले एक और साथी खोएगी कांग्रेस…*

Must read

लोकसभा चुनाव 2024 से पहले कांग्रेस को उत्तराखंड में एक और बड़ा झटका लगने वाला है. कांग्रेस सरकार में पीडीएफ कोटे से कैबिनेट मंत्री रहे दिनेश धनै आज बीजेपी में शामिल होने जा रहे हैं. दिनेश धनै के साथ बड़ी संख्या में उनके समर्थक भी बीजेपी ज्वाइन करेंगे. दिनेश धनै उत्तराखंड जन एकता पार्टी के अध्यक्ष हैं, उत्तराखंड के पूर्व पर्यटन मंत्री दिनेश धनै आज मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की उपस्थिति में भाजपा ज्वाइन करेंगे। पूर्व मंत्री के साथ सोमवार को देहरादून में उनके सैकड़ों कार्यकर्ता भी भाजपा की सदस्यता लेंगे। बता दें कि वर्ष 2019 में धनै ने कहा था कि भाजपा और कांग्रेस से लोगों का मोहभंग हो गया है। उनके मुद्दे स्थानीय न होकर राष्ट्रीय स्तर के हैं…

पूर्व कैबिनेट मंत्री दिनेश धनै आज भाजपा में शामिल होने वाले हैं. पीडीएफ कोटे के पूर्व कैबिनेट मंत्री और उत्तराखंड जन एकता पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष दिनेश धनै आज देहरादून भाजपा प्रदेश कार्यालय में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की मौजदगी में बीजेपी ज्वाइन करेंगे. उनके साथ टिहरी के भाजपा जिलाध्यक्ष राजेश नौटियाल भी देहरादून पहुंचे हैं।

भाजपा में शामिल होने से पहले पूर्व कैबिनेट मंत्री दिनेश घनै ने कहा कि मैं अपने कार्यकर्ताओं की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए भाजपा में शामिल हो रहा हूं. मेरे द्वारा किए गए जो भी विकास कार्य अधूरी थे, उनको पूरा करवाने के लिए मेरा प्रयास रहेगा. आज मैं बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी तथा टिहरी जिला अध्यक्ष भाजपा की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल हो रहा हूं. मेरे जितने समर्थक कार्यकर्ता हैं, वह भाजपा के लिए जी जान से और ईमानदारी से काम करेंगे।

इससे पहले पौड़ी जिले के कद्दावर नेता पूर्व विधायक शैलेंद्र सिंह रावत भी हाथ का साथ छोड़ चुके हैं. शैलेंद्र रावत 28 जनवरी को कांग्रेस पार्टी छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए थे. उन्होंने अपने अनेक समर्थकों के साथ देहरादून बीजेपी मुख्यालय में बीजेपी का दामन थाम लिया था. शैलेन्द्र रावत ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेद्र भट्ट और कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी की मौजूदगी में बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की थी।

15 जनवरी को अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी को भी बड़ा झटका लगा था. तब उत्तराखंड में आप के बड़े नेताओं जोत सिंह बिष्ट, आरपी रतूड़ी और कमलेश रमन समेत सैकड़ों नेताओं और कार्यकर्ताओं ने आप को छोड़कर बीजेपी का दामन थामा था. सभी नेताओं ने भाजपा प्रदेश मुख्यालय देहरादून में पार्टी प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की उपस्थिति में बीजेपी की सदस्यता ली थी।

 

 

 

रिपोर्ट: साक्षी सक्सेना 

spot_img
- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest article