Breaking News

*”एक Click में जानिए कैसे एक फौजी बना चेन स्नेचर, वजह जानकर उड़ जाएंगे होश।*

Share

ख़बर पड़ताल ब्यूरो:- भारत के बॉर्डर पर अपनी सेवा देकर सुरक्षा करने वाले फौजी की ऐसी भी क्या मजबूरी होगी की वह लुटेरा बन गया, जी हां हल्द्वानी में कई चेन स्नेचिंग जैसी घटना को अंजाम देने वाला एक फौजी निकला, जो कर्ज में इतना ज्यादा डूब चुका था की वह अपराध के रास्ते पर चल पड़ा, बता दें की हल्द्वानी शहर के मुखानी थाना क्षेत्र में एक के बाद एक लूट की दो वारदातें हुई. इस मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है।

हल्द्वानी एसपी सिटी प्रकाश चंद्र ने बताया कि घटना में शामिल तल्ली बमौरी अमरावती कॉलोनी निवासी भूपेंद्र सिंह को गिरफ्तार किया गया है. भूपेंद्र मूल रूप से पिथौरागढ़ जिले के बंगापानी का रहने वाला है, आर्मी से रिटायरमेंट के 28 लाख रुपए शेयर मार्केट में डूबाए, और भी पत्नी के जेवर भी गिरवी रखे।

जानकारी के मुताबिक भूपेंद्र सिंह साल 2022 में आर्मी से हवलदार पद से सेवानिवृत्त हुआ था. पूछताछ में लूट के आरोपी पूर्व फौजी ने बताया कि सेवानिवृत्त होने के बाद आर्मी से उसे 28 लाख रुपए मिले थे. इन रुपयों को उसने शेयर मार्केट में लगा दिए, लेकिन सारे पैसे डूब गए. जिसके बाद उसने पत्नी के जेवर भी गिरवी रख कर उसके 4 लाख रुपए भी शेयर मार्केट में लगा दिया. यह रकम भी डूब गई, इससे नाराज होकर उसकी पत्नी उसे छोड़ बच्चों को लेकर पिथौरागढ़ चली गई. इसके बाद भूपेंद्र हल्द्वानी में अकेले रह गया. जिसके बाद उसने चेन स्नेचिंग शुरू कर दी. पकड़ा न जाए इसलिए उनसे भट्ट कॉलोनी चौराहे से स्कूटी चोरी की, फिर नंबर प्लेट डिग्गी में रख दी. पहचान को छिपाने के लिए वो स्नेचिंग के दौरान मुंह पर मास्क और सिर पर बिग लगाता था, आरोपी पूर्व फौजी ने मुखानी थाना क्षेत्र के दयाल विहार और प्रगति विहार में 3 और 28 अगस्त को दो महिलाओं की चेन लूट की घटना को अंजाम दिया था. एसपी सिटी ने बताया कि घटना के खुलासे के लिए पुलिस ने 800 सीसीटीवी फुटेज खंगाले. जिसके बाद आरोपी फौजी भूपेंद्र को लामाचौड़ पुलिस चौकी के पास वसुंधरा विहार की ओर जाने वाली कालाढूंगी रोड से गिरफ्तार किया. आरोपी से चोरी की स्कूटी के साथ ही लूटी गई दो गोल्ड चेन भी बरामद की है।

रिपोर्ट:- साक्षी सक्सेना 


Share