Headlines

फिर बढ़ सकती हैं सीमा हैदर की मुश्किलें” पाकिस्तान ने बच्चों को मांगा वापस, विदेश मंत्रालय को पाक के राष्ट्रीय बाल अधिकार आयोग ने लिखा पत्र; पढ़िए पूरी ख़बर।

Share

ख़बर पड़ताल ब्यूरो:- नेपाल के रास्ते से भारत आई सीमा हैदर की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही बता दें की अब पाकिस्तान के बाल अधिकार निकाय ने सीमा हैदर के चार बच्चों को तत्काल वापस लाने की मांग की है। इसको लेकर निकाय ने देश के विदेश मंत्रालय को पत्र लिखा है।

पाकिस्तान चाइल्ड राइट्स बॉडी ने विदेश मंत्रालय को एक चिट्ठी लिखी है, जिसमें सीमा हैदर के बच्चों की सुरक्षित वापसी की अपील की है. पाक मीडिया के अनुसार, सीमा हैदर का पति गुलाम हैदर भी इस समय पाकिस्तान में ही है।

न्यूज एजेंसी ANI ने ARY न्यूज की रिपोर्ट के हवाले से बताया कि पाकिस्तान बाल अधिकार आयोग (NCRC) ने सीमा हैदर के चार बच्चों को तत्काल वापस लाने की मांग की है, जो अपने बच्चों के साथ अपने प्रेमी सचिन मीणा से शादी करने के लिए नेपाल के रास्ते भारत आई थी. इससे पहले गुलाम हैदर ने भी पीएम मोदी से बच्चों की वापसी की मांग थी. इतना ही नहीं गुलाम ने पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ से बच्चों को वापस लाने के लिए वीडियो मैसेज जारी किया था। गुलाम हैदर का कहना है कि वो सऊदी अरबमें कमाने के लिए सिर्फ सीमा के कहने पर आया था ताकि बच्चों की अच्छी परवरिश हो सके. वहां से वह शुरुआत में सीमा को 40 से 50 हजार प्रति महीना भेजता था. बाद में वह उसे 80 से 90 हजार प्रति महीना भेजने लगा. उसने उसे 13 लाख रुपये भी भेजे थे ताकि सीमा मकान खरीद सके. सीमा ने मकान खरीदा भी. लेकिन उसे बेचकर वह सचिन के पास भारत चली गई. यही नहीं, सीमा भी मकान बेचने की बात कुबूल चुकी है।

रिपोर्ट: साक्षी सक्सेना 


Share