12.4 C
Rudrapur
Tuesday, February 27, 2024
spot_img
spot_img

*”लवजिहाद” नावेद मलिक से बना अमन, युवती से किया दुष्कर्म फिर धर्म परिवर्तन का डालने लगा दबाव; गिरफ्तार, पढ़िए पूरा मामला…*

Must read

सरकार द्वारा लव जिहाद पर सख्ती के बाद भी एक न एक केस सामने आते रहते हैं, आपको बता दें की एक और बड़ा मामला नैनीताल जिले के हल्द्वानी से सामने आया है, बता दें की मुखानी थाना क्षेत्र में लव जिहाद का मामला सामने आया है. जहां हिंदू लड़की के साथ दुष्कर्म करने के साथ ही उस पर धर्म परिवर्तन कराने का दबाव डाला जा रहा था. पीड़ित का आरोप है कि मुखानी थाना क्षेत्र के रहने वाले नावेद मलिक ने अमन बनकर पहले उसे अपने प्रेम जाल में फंसाया, फिर दुष्कर्म किया. साथ ही आरोपी ने युवती की अश्लील फोटो खींच ली और वायरल करने की धमकी देकर ब्लैकमेल कर रहा था. पीड़ित का आरोप है कि आरोपी द्वारा उस पर धर्म परिवर्तन करने का लगातार दबाव डाल रहा था. वहीं पूरे मामले में उसकी पत्नी भी शामिल थी. फिलहाल पीड़िता की तहरीर पर मुखानी पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है।

बताया जा रहा है कि आरोपी नावेद मलिक पहले से ही शादीशुदा है। युवती का आरोप है कि नावेद ने अमन बनकर उसे अपने प्रेम जाल में फंसाया और अपने घर बुलाकर दूध में नशीली दवा मिलाकर उसके साथ दुष्कर्म किया और फिर उसे धर्म परिवर्तन करने के लिए मजबूर कर रहा था. पूरे मामले में उसकी पत्नी भी शामिल थी.युवती की शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ 376 और धर्मांतरण विरोधी कानून सहित कई गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

एसएसपी प्रह्लाद मीणा का कहना है कि पूरे मामले की गहनता से जांच के आदेश दिए गए हैं, आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है.जो लोग भी इसमें शामिल होंगे, उन्हें चिन्हित किया जा रहा है. पुलिस की जांच में यह भी सामने आया है कि आरोपी पूर्व में भी इस तरह की घटनाओं को अंजाम दे चुका है. जिसके बाद पुलिस इसके बारे में भी जानकारी जुटा रही है. उन्होंने कहा कि इस तरह के मामलों को लेकर समय-समय पर पुलिस द्वारा जन जागरूकता अभियान भी चलाया जाता है।

 

 

 

रिपोर्ट: साक्षी सक्सेना 

spot_img
- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest article