12.4 C
Rudrapur
Wednesday, February 28, 2024
spot_img
spot_img

*Big News’ बेरोजगार युवाओं को नौकरी का झांसा देकर करीब 40 लाख रुपए की ठगी का आरोपी बिहार से गिरफ्तार, जानिए कैसे युवाओं को बनाता था शिकार…*

Must read

पुलिस ने चालीस लाख की ठगी के आरोपी को बिहार से गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। बता दे कि कोतवाली पुलिस ने करीब एक साल पूर्व रामनगर के मौहल्ला गूलरघटटी निवासी जाहिद अली की तहरीर पर ठगी करने का मामला पंजीकृत किया था। रामनगर के युवक से 41 लाख 50 हजार रुपये की ठगी करने वाले आरोपी था जो लंबे समय फरार चल रहा था, पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे जेल भेजा गया…कोतवाल अरुण कुमार सैनी ने बताया कि 2022 में रामनगर के जाहिद अली ने तहरीर दी थी। उसका कहना था कि वह फेसबुक और विभिन्न व्हाटसएप ग्रुपों में दुबई में राज मिस्त्री व लेबरों की मजदूरों की जरूरत संबंधित फेक विज्ञापन प्रकाशित देखा था। झांसे में आकर उसने 40-50 लोगों से 41 लाख 50 हजार रुपये जमा कर अलग-अलग तारीखों में एकांउट में डाल दिए थे। बाद में यह विज्ञापन फर्जी निकला और ठगी का अहसास हुआ। पुलिस ने आरोपी अनिल चौधरी पुत्र रामजी चौधरी निवासी जिला आरा भोजपुर बिहार को गिरफ्तार कर लिया है। उसने बताया कि वह पांच-छह साल पहले दुबई में वेल्डिंग का काम करता था। वीजा खत्म होने के बाद वह भारत आ गया था। दुबई में ही उसकी दोस्ती बांग्लादेश निवासी सुमित कुमार से हुई थी। भारत आने के बाद वह बेरोजगार था और उस पर कर्ज भी हो गया था। 2022 में उसकी सुमित कुमार से फोन पर बात हुई। उसने आईडी बनाई और फर्जी विज्ञापन प्रकाशित कर दिया।

उन्होंने बताया कि आरोपी द्वारा बनाई गई अपनी मेल आईडी से मजदूर व बेरोजगार लोगों से संपर्क कर उनसे मेल आईडी बनाकर उसे आगे मर्ज कर लेने की बात कह कर रोजगार दिलाने का झांसा देता था। उनसे ही इस ऐवज में आरोपी द्वारा रुपया अलग-अलग बैंक खातो में मंगाया जाता था।

कोतवाल ने बताया कि आरोपी को ट्रांजिट डिमांड के तहत रामनगर लाकर पूछताछ करने के बाद उसे कोर्ट में पेश करने की कार्रवाई की गई है। उन्होंने बताया कि जिन-जिन बैंक खातों में आरोपी द्वारा पैसा मंगाया गया था उन बैंक खातों की भी जांच की जा रही है तथा इसमें जो भी लोग शामिल होंगे उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

 

 

रिपोर्ट: साक्षी सक्सेना 

spot_img
- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest article