Headlines

*Haldwani” हिंदूवादी संगठनों ने अब्दुल मलिक के कॉलेज के आगे दिया धरना, किया हनुमान चालीसा का पाठ…प्रशासन से की कॉलेज की जांच की मांग.*

Share

Uttarakhand” के हल्द्वानी शहर के बनभूलापुर क्षेत्र में हुई हिंसा के मुख्य आरोपी अब्दुल मलिक को नैनीताल पुलिस ने दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया है, बता दें की अब्दुल मलिक पर हिंदू संगठनों का गुस्सा फूट पड़ा है, इसी क्रम के हिंदूवादी संगठनों ने हल्द्वानी हिंसा के आरोपी अब्दुल मलिक के कॉलेज के सामने विरोध प्रदर्शन किया. संगठनों का कहना है कि प्रशासन को कॉलेज की भी जांच होनी चाहिए…..

ख़बर पड़ताल:- आपको बता दें की बनभूलपुरा हिंसा के आरोपी अब्दुल मलिक को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है. जिला प्रशासन अब्दुल मलिक की संपत्ति का ब्योरा जुटा रहा है. दूसरी तरफ अब्दुल मलिक के ट्रस्ट वाले हल्द्वानी कमलुवागांजा स्थित नर्सिंग और बीएड कॉलेज के गेट के आगे युवा संकल्प समिति से जुड़े हिंदूवादी संगठनों ने जोरदार प्रदर्शन किया और हनुमान चालिस का पाठ किया।

हिंदूवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं ने कहा कि संप्रदाय विशेष के लोगों द्वारा क्षेत्र में लगातार असामाजिक कृत्य किए जा रहे हैं. पूर्व में कई घटनाएं हो चुकी है. ऐसे में इन घटनाओं को रोक लगाई जाए. लगातार हो रही घटनाएं अब बर्दाश्त से बाहर हैं. हिंदूवादी संगठन के लोगों ने आरोप लगाया कि अब्दुल मलिक के कॉलेज में बीएड कॉलेज संचालित किए जाने की परमिशन नहीं है, जिसका मामला भी लंबित है।

हिंदूवादी संगठन के लोगों ने आरोप लगाया कि कॉलेज बनाने के दौरान मंदिर भी ध्वस्त कर दिया गया था, जो कि हिंदू धर्म में आस्था रखने वालों के साथ अन्याय है. कॉलेज संबंधित कई विवाद कुमाऊं कमिश्नर के यहां चल रहे हैं. कार्यकर्ताओं ने कहा कि प्रशासन को इस ओर ध्यान देना चाहिए और कॉलेज की भी जांच होनी चाहिए।

हिंदूवादी संगठनों ने चेतावनी दी है कि उनके क्षेत्र में विशेष समुदाय द्वारा अगर कोई गलत कृत किया गया तो समाज के लोग उसको बर्दाश्त नहीं करेंगे. ऐसे में जिला प्रशासन को इस मामले को गंभीरता से लेनी चाहिए. बताया जा रहा है कि कमलुवागांजा में बनाया गया बीएड और नर्सिंग कॉलेज अब्दुल मलिक का ट्रस्ट है. हल्द्वानी में हिंसा के बाद से पुलिस इस कॉलेज में अब्दुल मलिक की भूमिका की जांच कर रही है।


Share