12.4 C
Rudrapur
Wednesday, February 28, 2024
spot_img
spot_img

*UdhamSinghNagar” जिले में विदेश भेजने के नाम पर ठगी के जाल में फंसा एक और युवक, लाखों रुपए हड़प कर थमा दिया फर्जी वीजा; मुकदमा दर्ज, पढ़िए पूरा मामला..*

Must read

Udham Singh Nagar” जिले में विदेश भेजने के नाम पर ठगी के जाल में एक के बाद एक व्यक्ति फंसता जा रहा है, आपको बता दें की ठगी का एक नया मामला सामने आया है, जहां युवक से वीजा बनाने के नाम पर करीब साढ़े 8 लाख की ठगी की गई, ठगी का पता तब चला जब युवक को लंदन के एयरपोर्ट पर रोक लिया गया, बता दें की जिले में लंदन से कनाडा जाने का वीजा बनाने के नाम पर एक युवक के साथ साढ़े आठ लाख की ठगी हो गई। सच्चाई का पता तब चला जब उन्हें लंदन के एयरपोर्ट में रोक लिया और जांच में वीजा फर्जी पाया गया। युवक के पिता की तहरीर के आधार पर पुलिस ने दो आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

आपको जानकारी के लिए बता दें की ऊधमसिंहनगर जिले के नजीमाबाद किच्छा निवासी सोहन सिंह पुत्र मंगल सिंह ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि उनका बेटा कुलदीप सिंह स्टडी वीजा पर इग्लैंड में रह रहा था। इस दौरान उनके बेटे ने उनसे कनाडा जाने का इरादा जाहिर किया। 17 अगस्त 2023 को उन्होंने भूरारानी रोड स्थित फ्यूचर इमीग्रेशन शक्ति कॉम्पलेक्स से सम्पर्क किया। जहां उसकी मुलाकात फ्यूचर इमीग्रेशन के साझेदारों दिनेशपुर निवासी हरपाल सिंह मनेस और मलिक कॉलोनी रुद्रपुर निवासी कंवर विर्क से हुई। आरोप था कि दोनों ने उन्हें उनके बेटे को लंदन से कनाडा भेजने का अश्वासन दिया और साढ़े आठ लाख की मांग की। उन पर विश्वास कर दोनों को 50 हजार रुपये नकद दिये और आठ लाख रुपये वीजा आने पर देने को कहा। 16 सितंबर को हरपाल सिंह और कंवर विर्क ने उनसे वीजा आने की बात कहकर आठ लाख ले लिये। उनके बेटे ने लंदन से कनाडा जाने की टिकट 62 हजार में बुक की। उन्हें सच्चाई का पता तब चला जब बेटा एयरपोर्ट पर पहुंचा। एयरपोर्ट में उनके बेटे को रोक लिया और जांच में एयरपोर्ट के अधिकारियों ने उनके बेटे का वीजा फर्जी बताया। वहीं बेटा एयरपोर्ट से किसी तरह वापस गया। यह बात उन्होंने कॉल कर हरपाल सिंह और कंवर विर्क को बताई तो दोनों ने कुछ समय में सही वीजा बनाने का आश्वासन दिया। काफी माह बीतने के बाद भी वीजा नहीं दिया। जब आरोपियों को रकम वापस करने की मांग की तो जान से मारने की धमकी दी गई। पुलिस ने आरोपी हरपाल सिंह मनेस और कंवर विर्क के खिलाफ धोखाधड़ी की धाराओं पर मुकदमा दर्ज कर लिया है।

spot_img
- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest article