Headlines

उधमसिंहनगर” पुलिस के हत्थे चढ़े 3 शातिर अन्तर्राज्यीय वाहन चोर, पुलिस को कर रहे थे चोरी की मोटर साईकिलों पर फर्जी नंबर प्लेट लगाकर गुमराह….

Share

ख़बर पड़ताल ब्यूरो:- ऊधम सिंह नगर जिले की रुद्रपुर पुलिस को एक बड़ी सफलता मिली है, बता दें की पुलिस ने 03 शातिर अन्तर्राज्यीय वाहन चोर को गिरफ्तार किया हैं साथ ही इन चोरों के पास से रुद्रपुर, ट्रांजिट कैंम्प, पंतनगर, किच्छा, गदरपुर, बरेली, रामपुर आदि से चुराई 14 मोटरसाईकिल बरामद की गई है, बता दें की इन शरीर आरोपियों द्वारा चोरी की मोटर साईकिलों पर फर्जी नंबर प्लेट लगाकर पुलिस को गुमराह किया जा रहा था, वहीं जिले के एसएसपी मंजूनाथ टीसी द्वारा पुलिस टीम हेतु 2,500 रुपए के ईनाम की घोषणा की गई…

पुलिस के मुताबिक रुद्रपुर क्षेत्र में मोटरसाईकिल चोरी की घटनाओं के संबंध में मुकदमा एफआईआर संख्या 659/2023 धारा 379 भादवि, मुकदमा एफआईआर संख्या 108/2024 धारा 379 भादवि बनाम अज्ञात, मुकदमा एफआईआर संख्या 244/2024 धारा 379 भादवि, मुकदमा एफआईआर संख्या 250/2024 धारा 379 भादवि पंजीकृत किया गया था। जिसके अनावरण के लिये वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक उधमसिंहनगर द्वारा आदेश निर्गत किये गये थे। आदेश के क्रम में पुलिस अधीक्षक रुद्रपुर तथा क्षेत्राधिकारी रुद्रपुर के दिशानिर्देशन एंव पर्यवेक्षण में प्रभारी निरीक्षक रुद्रपुर के नेतृत्व में एक पुलिस टीम का गठन किया गया था। पुलिस टीम द्वारा लगातार घटना के दिन से घटनास्थल के आसपास के कैमरे खंगाले गये तथा मुखबिरों को लगकया। 19 मई को दौराने चैकिंग मुखबिर की सूचना के आधार पर प्रीत विहार को जाने वाले रास्ते पर मोटरसाईकिल चोरी गैंग के तीन शातिर चोरो को धर दबोचा। अभियुक्तगणो के कब्जे से चोरी की दो मोटरसाईकिल बरामद की गई तथा उनके द्वारा इस्तेमाल किये जा रहे फर्जी नंबर प्लेट भी कब्जे में लिये गये। अभियुक्तगणों द्वारा कुछ अन्य मोटरसाईकिल भी चोरी करना बताया। अभियुक्तों से थाना रुद्रपुर पर विस्तृत पूछताछ की गई। अभियुक्तों की निशादेही पर करतार रोड से आगे उंची झाड़ियों में छिपाई हुई कुल 12 चोरी की मोटरसाईकिल पुलिस को बरामद हुई। वाहन चोरों द्वारा बताया गया कि वे उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के रुद्रपुर, पंतनगर, किच्छा, गदरपुर तथा आसपास के क्षेत्रों की साप्ताहिक बाजारों तथा भीड़भाड़ वाले स्थानों से मोटरसाईकिलें चुराते है। वह लोग रैकी करने के बाद मोटरसाईकिल चोरी कर लेते थे। और उसकी पहचान छिपाने के लिये उसका नंबर प्लेट हटाकर फर्जी नंबर प्लेट लगा देते थे। गाड़ियां चोरी कर झाड़ियों में छिपा देते थे। माहौल शांत होने पर अपनी मजबूरी बताकर उन्हें जरुरतमंदो को औने पौने दामों में बेच देते थे। उपनिरीक्षक नवीन बुधानी चौकी प्रभारी रम्पुरा की फर्द बरामदगी के आधार पर अभियुक्तगणों को 14 चोरी की गाड़ियों के साथ गिरफ्तार किया गया। आरोपियों के विरुद्ध धारा 34/411/414/420/465/468/471 की वृद्धि कर न्यायालय पेश किया जा रहा है।

रिपोर्ट: साक्षी सक्सेना 


Share