Breaking News

रुद्रपुर” बिना मान्यता से चल रहे निजी स्कूलों पर अब विभाग ने किया शिकंजा कसना शुरू, नोटिस का जवाब नहीं देने वाले शहर के इन चार स्कूलों पर होगी कार्रवाई…

Share

ख़बर पड़ताल ब्यूरो:- उधमसिंहनगर जिले में कई स्कूल बिना मान्यता के चल रहे हैं जो बच्चों का भविष्य खराब कर रहे हैं, ऐसे कई स्कूलों पर शिकंजा कसने जा रहा है, शिक्षा अधिकारी रुद्रपुर ने ऐसे चार विद्यालयों पर कार्रवाई के लिए मुख्य शिक्षा अधिकारी को पत्र लिखा है।

रुद्रपुर” बिना मान्यता से चल रहे निजी स्कूलों पर अब विभाग ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। बता दें की बीईओ रुद्रपुर मो. सावेद आलम ने बिना मान्यता संचालित ट्रांजिट कैंप के दो, ठाकुर नगर के दो सहित कुल पांच स्कूलों को नोटिस जारी किया था। इसमें स्कूल प्रबंधन को एक सप्ताह के अंदर सभी मानकों को पूरा करते हुए मान्यता लेने या फिर संचालन बंद करने के निर्देश दिए गए थे। ऐसा नहीं करने पर एक लाख रुपये आर्थिक दंड लगाने की चेतावनी दी गई थी। नोटिस जारी करने के बाद केवल एक स्कूलों ने मान्यता के लिए आवेदन किया, जबकि चार स्कूलों ने कोई जवाब भी नहीं दिया। बीईओ ने बताया कि ट्रांजिट कैंप व ठाकुर नगर के दो-दो निजी स्कूलों के विरुद्ध कार्रवाई के लिए मुख्य शिक्षा अधिकारी को पत्र लिखा जा रहा है। सीईओ की तरफ से ही कार्रवाई की जाएगी।

रिपोर्ट: साक्षी सक्सेना 


Share