11.4 C
Rudrapur
Wednesday, February 28, 2024
spot_img
spot_img

*Fraud” म्यूजिकल इवेंट के लिए क्रिकेट स्टेडियम बुकिंग करने के नाम पर लाखों की धोखाधड़ी, कंपनी समेत 2 के खिलाफ मुकदमा दर्ज; पढ़िए पूरा मामला…..*

Must read

नवंबर 2023 में देहरादून की एक इवेंट कंपनी के आयोजक पंकज कपनाम ने म्यूजिकल इवेंट के लिए देहरादून के राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम को 11 फरवरी 2024 के लिए बुक किया. पंकज ने इसके लिए ट्राइबर एंटरप्राइजेज प्राइवेट लिमिटेड कंपनी को 1 लाख 77 हजार रुपए बुकिंग के तौर पर दिए….राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की बुकिंग के नाम पर हुई धोखाधड़ी के मामले में ट्राइबर एंटरप्राइजेज प्राइवेट लिमिटेड कंपनी और कंपनी के प्रतिनिधि अंशुल पठानिया के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा थाना रायपुर में दर्ज कराया गया है, इवेंट के आयोजक पंकज की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

ये है मामला: नवंबर 2023 में देहरादून की एक इवेंट कंपनी के आयोजक पंकज कपनाम ने म्यूजिकल इवेंट के लिए देहरादून के राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम को 11 फरवरी 2024 के लिए बुक किया. पंकज ने इसके लिए ट्राइबर एंटरप्राइजेज प्राइवेट लिमिटेड कंपनी को 1 लाख 77 हजार रुपए बुकिंग के तौर पर दिए. लेकिन 11 फरवरी को कार्यक्रम के लिए कंपनी के प्रतिनिधियों ने स्टेडियम के दरवाजे नहीं खोले और इवेंट आयोजकों ने आनन-फानन में कार्यक्रम को महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज, देहरादून में आयोजित कराया।

पंकज कपरान निवासी देहरादून ने शिकायत दर्ज कराते हुए कहा कि बुकिंग कराने के दौरान उनकी कंपनी ने अंशुल पठानिया से संपर्क किया था. अंशुल पठानिया द्वारा स्टेडियम के प्रशासक के रूप में मेल द्वारा बुकिंग की संस्तुति दे दी गई. बुकिंग के बाद उनकी कंपनी द्वारा आर्टिस्ट, साउंड आदि की बुंकिंग में लाखों रुपयों का भुगतान भी कर दिया गया और टिकट बुंकिग भी शुरू कर दी गई. लेकिन आयोजन से कुछ समय पहले ही ट्राइबर एंटरप्राइजेज प्राइवेट लिमिटेड कंपनी ने यह कहते हुए बुंकिग निरस्त कर दी कि उनकी बुकिंग से उनकी ट्राइबर कंपनी को नुकसान हो रहा है. जबकि अन्य आयोजन से उन्हें अधिक रेवेन्यू प्राप्त हो रहा है।

इसके बाद अंशुल पठानिया से संपर्क साधा गया तो अंशुल ने इवेंट कंपनी को बताया कि आगे से ट्राइबर एंटरप्राइजेज प्राइवेट लिमिटेड कंपनी द्वारा बुकिंग की जाएगी. इस पर इवेंट आयोजक पंकज ने ट्राइबर एंटरप्राइजेज प्राइवेट लिमिटेड कंपनी से संपर्क किया तो कंपनी ने फर्जी बुंकिग लेटर और प्रोफार्मा इनवॉइस भी इवेंट कंपनी को दे दिया गया. लेकिन जब इवेंट कंपनी बुंकिंग की तारीख पर स्टाफ के साथ स्टेडियम पहुंची तो उन्हें गेट के अंदर नहीं जाने दिया गया।

एसपी सिटी प्रदीप कुमार ने बताया कि म्यूजिकल इवेंट कंपनी के आयोजक पंकज कपरान ने थाना रायपुर में शिकायत दर्ज कराई है कि उनके साथ बुकिंग के नाम पर लाखों रुपए की धोखाधड़ी की गई है. पीड़ित की तहरीर के आधार पर ट्राइबर एंटरप्राइजेज प्राइवेट लिमिटेड कंपनी और कंपनी के प्रतिनिधि अंशुल पठानिया के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया गया है. पुलिस ने मामले की जांच कर रही है।

spot_img
- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest article