Breaking News

“अहमदाबाद साइबर टीम का एक्शन” केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के फेक वीडियो मामले में AAP और कांग्रेस से जुड़े दो लोगों को किया गिरफ्तार; पढ़िए पूरा मामला…

Share

ख़बर पड़ताल ब्यूरो:-“केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के फेक वीडियो को सोशल मीडिया पर फैलाने के मामले में अहमदाबाद साइबर टीम ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए दोनों आरोपी आम आदमी पार्टी और कांग्रेस से जुड़े हुए हैं. इस मामले में पुलिस कई राज्यों में आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई में जुटी हुई है. अमित शाह की 2 सभाओं के वीडियो को काटकर खास एजेंडे के तहत वायरल किया गया था…”

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के फर्जी वीडियो मामले में अहमदाबाद क्राइम ब्रांच ने बड़ी कार्रवाई की है. क्राइम ब्रांच ने अहमदाबाद से 2 लोगों को गिरफ्तार किया है. इससे पहले असम में अमित शाह के फर्जी वीडियो शेयर करने के मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. असम सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने बताया कि असम कांग्रेस के नेता रीतम सिंह को फर्जी वीडियो शेयर करने के मामले में गिरफ्तार किया गया है. असम सीएम ने बताया, रीतम सिंह कांग्रेस का वॉर रूम का संयोजक है।

दरअसल, अमित शाह का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. इसे एडिट करके शेयर किया गया था. इस कथित फर्जी वीडियो में अमित शाह के बयान को तोड़-मरोड़कर इस तरह दिखाया गया कि वे हर तरह का आरक्षण समाप्त करने की वकालत कर रहे हों. दिल्ली पुलिस ने इस मामले में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X समेत अन्य प्लेटफॉर्म से फर्जी वीडियो के स्रोत के बारे में जानकारी मांगी है।

तेलंगाना सीएम को भी भेजा नोटिस

दिल्ली पुलिस ने तेलंगाना के सीएम रेवंत रेड्डी को भी नोटिस भेजा है. हालांकि, रेड्डी ने कहा कि वे डरने वाले नहीं हैं. उन्होने कहा, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अब तक चुनाव जीतने के लिए ईडी और सीबीआई जैसी एजेंसियों का इस्तेमाल करते रहे हैं और अब वह दिल्ली पुलिस का भी इस्तेमाल कर रहे हैं।


Share