Breaking News

एक दरोगा को हीरो बनाने में जुटा पुलिस विभाग, इतने विरोध के बाद भी नाममात्र कार्यवाही।

Share

ख़बर पड़ताल ब्यूरो:- ऊधमसिंह नगर जिले के रुद्रपुर में आदर्श कालोनी चौकी इंचार्ज संदीप पिलख्वाल द्वारा की गई बदसलूकी के बाद विरोध के स्वर थमने का नाम नहीं ले रही हैं। जनप्रतिनिधियों व संगठनों के बाद अब राजनैतिक पार्टियां भी इस विरोध के मैदान में उतर चुकी हैं लेकिन पुलिस प्रशासन उक्त दरोगा को हीरो बनाने के लिए कार्यवाही से बच रहा है।

बताते चलें प्रदेश के पुलिस महानिदेशक अपराध पर नियंत्रण लगाने के लिए तमाम प्रयास कर रहे हैं व अपराधियों पर सख्त कार्यवाही करने की बात कर रहे हैं लेकिन विभाग के ऐसे पुलिसकर्मी जो खाकी की छवि धूमिल करते रहे हैं उन पर विभाग चुप्पी साधे हुए है। उक्त पुलिसकर्मी पर पूर्व में भी कई आरोप लगे हैं लेकिन अब तक इन पर कोई कार्यवाही नहीं हुई है, जो जीरो टॉलरेंस की सरकार पर सवालिया निशान खड़े करता है।

ज्ञातव्य हो अभी हाल ही में हुए सिक्ख समुदाय के व्यक्ति से अभद्रता प्रकरण में जनमानस का काफी रोष देखने को मिला। व्यापार मंडल, किसान संगठन समेत कई लोगों ने इस पर आवाज उठाई और कहानी चौकी इंचार्ज को लाइन हाजिर करने तक पहुंची। जिससे सभी नाखुश दिखे। उनका मानना है कि यह कार्यवाही नाममात्र की है। अधिकारियों द्वारा सिर्फ खानापूर्ति की गई है, जो उक्त पुलिसकर्मी के कृत्य को बढ़ावा देना है। अब वहीं राजनीतिक दल भी इस मामले में अपने कदम बढ़ा रहे हैं। रविवार को जिला कांग्रेस कमेटी के सदस्यों ने भी पुतला फूंक कर विरोध जताया है। जिसके बाद भी पुलिस महकमे के अधिकारी मामले से कन्नी काट रहे हैं। वहीं चर्चा है कि उक्त पुलिसकर्मी राज्य के विशेष व्यक्तित्व से संबंध रखता है जिसके चलते कोई इस मामले में हस्तक्षेप नहीं कर रहा है हालांकि प्रदेश के डीजीपी काफी बड़े दावे करते हैं लेकिन इन पुलिसकर्मी पर कार्यवाही करते हुए वह भी शायद हिचक रहे हैं।


Share