Headlines

Cyber crime” पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष की बेटी को साइबर ठगों ने लगाई लाखों की चपत, मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू; आप भी रहें सावधान…

Share

ख़बर पड़ताल ब्यूरो:- उत्तराखंड में साइबर ठगी के लगातार मामले सामने आ रहे हैं एक और मामला उत्तराखंड के हरिद्वार से सामने आया है जहां लक्सर के नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष अंबरीश गौतम की बेटी को साइबर ठगों ने लाखों की चपत लगाई है. साइबर ठगों ने उसके खाते से एक-दो नहीं बल्कि पूरे साढ़े सात लाख रुपए उड़ा लिए. पुलिस ने मुकदमा दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी है…

साइबर ठगों ने पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष अंबरीश गर्ग की बेटी के खाते से साढ़े सात लाख की नकदी उड़ाई है. पुलिस ने अंबरीश गर्ग की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया है. इसके साथ ही पुलिस ने लोगों को साइबर ठगों से सावधान रहने को भी कहा है. पुलिस ने कहा कि कुछ सामान्य सुरक्षा संबंधी नियमों का पालन करने से साइबर ठगी से बचा जा सकता है।

पुलिस के मुताबिक लक्सर नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष अंबरीश गर्ग की ओर से तहरीर देकर बताया गया कि उनकी बेटी नेहा गर्ग और ममता गर्ग का संयुक्त बैंक खाता पंजाब नेशनल बैंक की लक्सर शाखा में है. बीती एक मई को साइबर ठगों ने उनकी बेटी के बैंक खाते को अपना निशाना बनाया. अंबरीश गर्ग के मुताबिक साइबर ठगों ने फ्राड करते हुए उनकी बेटी के खाते से 7.50 लाख रुपए की रकम निकाल ली. खाते से रकम निकलने की जानकारी मैसेज से मिली. उन्हें इसकी जानकारी हुई तो उन्होंने तत्काल बैंक को कॉल करके बैंक खाते को सीज करा दिया, ताकि और रकम न निकाली जा सके।

उन्होंने इसके बाद बैंक से जानकारी कराई तो निकाली गई रकम से 1 लाख रुपए विक्रम खंडेवाल और 1.50 लाख रुपये किसी मधुमिता मोंडल के खाते में ट्रांसफर होने की जानकारी मिली. जबकि 5 लाख की रकम एक्सिस बैंक के खाते में ट्रांसफर होने की जानकारी सामने आई है. पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष ने मामले में कार्रवाई की मांग की है।

कोतवाली प्रभारी निरीक्षक राजीव रौथाण ने बताया कि अंबरीश गर्ग की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. मामले की जांच पड़ताल की जा रही है. वहीं इस बाबत उन्होंने कहा कि अपने अकाउंट की जानकारी किसी को ना दें. मोबाइल के जरिए तो अनजान व्यक्ति के साथ कभी भी लेनदेन ना करें, क्योंकि साइबर क्राइम करने वाले बहुत शातिर किस्म के लोग हैं. आपकी जरा सी चूक से वह आपकी मेहनत की कमाई पर डाका डाल देते हैं. इसलिए सावधानी रखें।


Share