Breaking News

*रुद्रपुर” डिग्री कॉलेज में छात्राओं को प्रेम विवाह का पाठ पढ़ाना महिला प्रोफेसर को पड़ा भारी, कॉलेज प्रशासन की ये बड़ी कार्रवाई।*

Share

रिपोर्ट:- साक्षी सक्सेना 

 

ख़बर पड़ताल ब्यूरो:- जिला मुख्यालय रुद्रपुर शहर के सबसे चर्चित सरदार भगत सिंह पीजी कॉलेज में एक महिला प्रोफेसर को छात्राओं को प्रेम विवाह का पाठ पढ़ाना भारी पड़ गया बता दें की कॉलेज प्रशासन ने जांच के बाद महिला प्रोफसर पर बड़ी कार्रवाई कर दी है, बता दें की कॉलेज के प्रभारी प्राचार्य डॉ सबरजीत सिंह ने महिला प्रोफेसर को तत्काल प्राभाव से अग्रिम आदेशों तक एन०सी०सी० प्रभार से कार्यमुक्त कर दिया है बता दें की महिला प्रोफेसर डिग्री कॉलेज में एनसीसी की सी०टी०ओ० थीं।

बीते दिनों महाविद्यालय के प्रशासनिक भवन के सामने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं सहित छात्र एक महिला असिस्टेंट प्रोफेसर के विरुद्ध धरना-प्रदर्शन किया था, विद्यार्थियों का आरोप था कि महिला असिस्टेंट प्रोफेसर एनएसएस कैंप में छात्राओं को बहकाने का काम कर रही थीं। उन्हें घरवालों की मर्जी से नहीं, बल्कि अपनी मर्जी से प्रेम विवाह करने का पाठ पढ़ा रही थी। जिसे लेकर उनमें नाराजगी थी। उससे एक दिन पहले उन्होंने 40 विद्यार्थियों को अनुशासनहीनता का नोटिस दे दिया था। गुरुवार को भारी संख्या में छात्र महिला असिस्टेंट प्रोफेसर पर कार्रवाई की मांग को लेकर अड़ गए थे और प्रयोगशाला के छत पर चढ़कर आत्मदाह की चेतावनी दी थी।

जिसके बाद कॉलेज के प्रभारी प्राचार्य डॉ सबरजीत सिंह ने कालेज प्रशासन की ओर से सात सदस्यीय जांच कमेटी बनाई गई थी और एक हफ्ते के अंदर रिपोर्ट मांगी थी, जिसके बाद आज जॉच समिति की रिपोर्ट के बाद प्रभारी प्राचार्य द्वारा तत्काल प्राभाव से अग्रिम आदेशों तक एन०सी०सी० प्रभार से कार्यमुक्त कर दिया गया है।


Share