Breaking News

*एक्शन में योगी” बकरीद पर CM योगी आदित्यनाथ की सख्त हिदायत, बोले:- “प्रतिबंधित जानवरों की नहीं होगी कुर्बानी”*

Share

ख़बर पड़ताल ब्यूरो:- योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को 24 घंटे अलर्ट पर रहने का निर्देश दिया है. सड़क पर नमाज पढ़ने पर प्रतिबंध है और केवल निर्धारित जगहों पर ही नमाज की अनुमति दी गई है।

बता दें की बकरीद को लेकर योगी सरकार ने सख्त आदेश जारी किए हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को 24 घंटे अलर्ट पर रहने का निर्देश दिया है. सड़क पर नमाज पढ़ने पर प्रतिबंध है और केवल निर्धारित जगहों पर ही नमाज की अनुमति दी गई है. बकरीद पर प्रतिबंधित पशुओं की कुर्बानी पर भी रोक रहेगी। ईद उल अज़हा यानी बकरा ईद 16 या 17 जून में से किसी भी दिन मनाई जा सकती है. बकरा ईद को लेकर तैयारियां भी शुरू हो चुकी हैं. इसी बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का ईद उल अज़हा को लेकर बयान सामने आया है. सीएम योगी ने अधिकारियों के साथ बैठक में बकरा ईद को लेकर दिशा-निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री योगी की तरफ से साफ कहा गया है कि जहां कुर्बानी का स्थान चिह्नित होगा, कुर्बानी वही की जाएगी. इसके अलावा कही कुर्बानी नहीं की जाएगी।

अधिकारियों को निर्देश देते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सड़क पर नमाज पढ़ने को लेकर भी सख्त दिशा-निर्देश दिए. उन्होंने कहा, नमाज परम्परानुसार एक निर्धारित स्थल पर ही हो. सड़क मार्ग अवरुद्ध कर नमाज अदा नहीं होनी चाहिए. आस्था का सम्मान करें, किंतु किसी नई परंपरा को प्रोत्साहन न दें. वीडियोग्राफी कराएं, ड्रोन का इस्तेमाल किया जाए।

रिपोर्ट: साक्षी सक्सेना 


Share