Breaking News

Video” राफ्टिंग गाइड्स की गुंडागर्दी” टूरिस्टों को राफ्टिंग गाइड ने दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, देवभूमि में “अतिथि देवो भवः की जगह दिखा अतिथि कुटो भवः”

Share

ख़बर पड़ताल ब्यूरो:- उत्तराखंड एक टूरिस्ट प्लेस है, अक्सर देवभूमि के कई पर्यटन स्थलों पर पर्यटकों और स्थानीय व्यापारियों के बीच मारपीट की खबरें सामने आई हैं. एक और मामला सामने आया है जहां ऋषिकेश में राफ्टिंग गाइड्स ने गंगा किनारे पर्यटकों के साथ जमकर मारपीट की. इस घटना का वीडियो भी सामने आया है” पुलिस ने इस वीडियो का संज्ञान लेते हुए तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. वहीं राफ्टिंग कंपनी और गाइडों का लाइसेंस निरस्त करने के लिए जिला प्रशासन को रिपोर्ट भेजेंने की बात कही है, शुक्रवार को ‘ब्रह्मपुरी राफ्टिंग पॉइंट’ पर राफ्टिंग गाइडों ने पर्यटकों को बुरी तरह से मारा, जिसका वीडियो इंटरनेट पर आग की तरह फैल गया है।

viral video 👇👇

वायरल क्लिप में साफ देखा जा सकता है कि कैसे राफ्टिंग गाइड कुछ पर्यटकों को पीट रहे हैं, जो शायद राफ्टिंग करने के लिए तैयार हो रहे थे। पर्यटकों को नदी के किनारे से भागते हुए देखा जा सकता है, जबकि कई राफ्टिंग गाइड उन्हें लगातार पैडल (नाव चलाने वाला चप्पू) से मार रहे हैं। इस अफरा-तफरी भरे वीडियो में लोग मार खाते हुए बचने की कोशिश कर रहे हैं, वहीं कुछ चिल्लाते हुए और खुद को बचाने का प्रयास करते भी दिख रहे हैं।

हालांकि इस लड़ाई की असल वजह अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाई है। कुछ लोगों का कहना है कि शायद पैसों या सुरक्षा नियमों को लेकर कोई विवाद हुआ होगा, जो इस मशहूर राफ्टिंग स्थल पर असामान्य बात नहीं है।

रिपोर्ट: साक्षी सक्सेना 


Share