Breaking News

रामलीला मंच पर भाजपा विधायक का बयान: ‘लव जिहाद’ को लेकर की अपील, हिंदू बच्चियों को बचाने की लगाई गुहार।

Share

ख़बर पड़ताल ब्यूरो:- श्रीराम नाटक क्लब द्वारा आयोजित रामलीला कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे भाजपा विधायक शिव अरोड़ा ने मंच से ‘लव जिहाद’ के मुद्दे पर अपने विचार रखते हुए लव जेहाद का राग छेड़ दिया। उन्होंने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि हिंदू बच्चियों को ‘लव जिहाद’ से बचाने की जरूरत है और इस पर गंभीरता से ध्यान दिया जाना चाहिए।

विधायक शिव अरोड़ा ने कहा, “आजकल माथे पर तिलक और हाथ में कलावा बांधकर मुस्लिम युवक खुद को हिंदू दिखाकर हमारे समाज की बच्चियों को गुमराह कर रहे हैं। दानिश खुद को दिनेश बताकर हिंदू बच्चियों को ‘लव जिहाद’ के जाल में फंसाते हैं और फिर उन्हें इस्लाम कबूल करवाते हैं। हमें इस पर सजग रहने और अपनी बच्चियों को सुरक्षित रखने के लिए पहल करनी होगी।”

विधायक का यह बयान उस समय आया जब रामलीला मंच पर सांस्कृतिक और धार्मिक एकता का माहौल था। उनकी इस टिप्पणी ने एक रामलीला में बैठे दर्शको को जागरूक किया है।

विधायक ने अपने संबोधन में हिंदू परिवारों से अपील की कि वे इस तरह की घटनाओं के प्रति जागरूक रहें और अपने बच्चों को ऐसे खतरों से बचाने के उपाय करें। साथ ही, उन्होंने ‘लव जिहाद’ के खिलाफ समाज को एकजुट होकर काम करने की आवश्यकता पर जोर दिया।

इस बयान के बाद कई स्थानीय संगठनों और लोगों ने इसे धार्मिक असहिष्णुता और विभाजनकारी राजनीति को बढ़ावा देने वाला बताया, जबकि कुछ ने इसे सुरक्षा और सांस्कृतिक पहचान के संरक्षण की दिशा में सही कदम माना।

रामलीला, जो आमतौर पर सांस्कृतिक और धार्मिक समर्पण का प्रतीक होती है, इस बयान के बाद रामलीला में बैठे दर्शको का केंद्र बन गई है।


Share