Breaking News

*”आप भी कर रहें वीकेंड पर नैनीताल जाने की तैयारी, तो जरा ठहरिए और यहां देखें रूट प्लान।*

Share

ख़बर पड़ताल ब्यूरो:- इस बार वीकेंड पर दशहरा पर्व पड़ रहा है, जिसके चलते नैनीताल जाने वाली आम जनता को जाम की समस्या से परेशान न होना पड़े इसके लिए भी नैनीताल पुलिस ने ट्रैफिक प्लान तैयार किया है, दशहरे और वीकेंड के चलते नैनीताल में पर्यटकों की संख्या बढ़ने का अनुमान है. इसको देखते हुए पुलिस ने 11 से 13 अक्टूबर तक नैनीताल शहर के लिए यातायात प्लान जारी किया है।

नैनीताल आने वाले पर्यटक के वाहनों को पार्किंग स्थल खाली होने पर ही शहर में प्रवेश दिया जाएगा. शहर की सभी पार्किंग स्थलों पर 70 प्रतिशत वाहन पार्क होने पर पर्यटक वाहनों को दो अस्थायी पार्किंग स्थलों पर रोक दिया जाएगा, जहां से पर्यटक शटल के माध्यम से नैनीताल पहुंच सकेंगे, इसके अलावा दशहरे के मौके पर हल्द्वानी शहर में भी यातायात प्लान को चेंज किया गया है. नैनीताल रोड पर आने वाले वाहनों को गांधी स्कूल से डायवर्ट कर काठगोदाम को भेजा जाएगा. उसके अलावा बाजार में किसी भी तरह के चार पहिया और दो पहिया वाहनों का प्रवेश वर्जित है।

त्योहार के सीजन में बाजारों में खरीदारी के लिए लोगों की अधिक भीड़ पहुंच रही है, जिसको देखते हुए पुलिस को बाजारों में गस्त बढ़ाने, भीड़ भाड़ वाले जगह पर सादी वर्दी में महिला और पुलिस कर्मियों को तैनात किए जाने के निर्देश दिए गए हैं. इसके अलावा सीसीटीवी कैमरे से भी सामाजिक तत्वों की निगरानी की जा रही है।

रिपोर्ट:-  साक्षी सक्सेना 


Share