दुर्लभ प्रजाति के कछुए बरामद, तीन तस्कर गिरफ्तार

0
527

रुद्रपुर || सिटी कंट्रोल यूनिट को चेकिंग अभियान के दौरान बड़ी सफलता हाथ लगी है टीम ने कछुओं की खेत के साथ तीन आरोपियों को दबोचा है तीनों के खिलाफ रुद्रपुर कोतवाली में वन अधिनियम एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया जा रहा है।

पुलिस के मुताबिक सीपीयू रोडवेज के पास रूटीन चेकिंग कर रही थी तभी बोरा हाथ में लिए हुए तीन संदिग्ध व्यक्ति दिखाई दिए तीन द्वारा रोकने पर तीनों हड़बड़ा कर भागने लगे तभी टीम द्वारा तीनों तस्करों को पीछे से दबोच लिया तलाशी के दौरान गोरे से 2 बड़े कछुए और 14 छोटे कछुए बरामद हुए। बताया जा रहा है कि 16 कछुए दुर्लभ प्रजाति के हैं जिसके बाद टीम तीनों तस्करों को कछुआ सहित कोतवाली रुद्रपुर ले आई जहां पर पूछताछ के दौरान आरोपियों ने बताया कि वह रामपुर से कछुए लेकर आए हुए हैं और ट्रांजिट कैंप ले जा रहे थे। तस्कर रुद्रपुर के रहने वाले है। तीनो तस्करों के खिलाफ वन अधिनियम के तहत रूद्रपुर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कर लिया है।
वहीं पुलिस क्षेत्राधिकारी हिमांशु शाह ने बताया कि आरोपियों के पास 16 दुर्लभ प्रजाति के कछुए बरामद हुए हैं जिसमें से दो कछुए बड़े हैं जबकि 14 कछुए छोटे हैं तीनों के खिलाफ वन अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया जा रहा है वन विभाग को इसकी सूचना दे दी गई है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here