आग ने मचाया तांडव, लाखों का नुकसान

नानकमत्ता ।। जिले के नानकमत्ता में एक दुकान में आग लगने से लाखों का नुकसान हो गया। दुकान में रखी नगदी व व जेवरात समेत करीब दस लाख के सामान में आग लग गयी।
बता दें नानकमत्ता के गुरुद्वारा मार्किट में एक दुकान में आग लगने से हड़कंप मच गया। देर रात शॉट सर्किट की वजह से दुकान में आग लग गई। रात्रि गस्त की ड्यूटी पर तैनात सिपाहियों ने देखा कि दुकान आग के हवाले हो चुकी है। जिसके बाद विद्युत विभाग को इतलाह कर बिजली अवरोधित की गई व दुकान स्वामी नरेंद्र सिंह को इसकी सूचना दी गई। पुलिस द्वारा दमकल विभाग को सूचना दी गई लेकिन दमकल की गाड़ी पहुंचने से पूर्व ही आस पास के लोगों व गुरुद्वारा कमेटी के सेवादारों की मदद से आग पर काबू पा लिया गया। आग से दुकान में रखा सारा सामान व सोने के आभूषण जलकर राख हो गए।
पीड़ित चावला गिफ्ट सेंटर के स्वामी नरेंद्र सिंह चावला की पत्नी महेंद्र कौर ने बताया कि उनके पति काफी दिनों से बीमार चल रहे हैं।जिसके कारण वह स्वयं दुकान संभालती हैं। वहीं घर का कीमती सामान व नगदी अधिकांश दुकान पर रखती हैं। उनका एक लड़का है जो विदेश में रहता है। महेन्दर कौर का कहना है दिपावली मेला नजदीक आने के कारण दुकान का सामान इकठा कर रही थी। दुकान के अन्दर 10 तोला सोने के जेबर 60 हजार की नगदी सहित सारा सामान करीब दस लाख का जल कर राख हो गया है।
पुलिस कर्मियो की नजर दुकान पर नही पडती तो आसपास की दुकानों में भी बड़ा नुकसान हो सकता था।
सूचना मिलने पर क्षेत्रीय विधायक प्रेम सिंह राणा भी मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली। दुकान स्वामी की पत्नी ने बताया कि लगभग 10 लाख की क्षति हो गयी है। इस दौरान पटवारी शिशु कुमार, नगर पंचायत अध्यक्ष प्रेम सिंह टुरना, उद्योग व्यापार मंडल के अध्यक्ष तरनजीत सिंह रानू, जोगिंदर सिंह परविंदर सिंह लक्की, जगदीश जोशी भी घटनास्थल पर पहुंचे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here